मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डकैती की योजना बनाते 5 बदमाश गिरफ्तार, 12 बोर विदेशी बंदूक, दो देसी कट्टे के साथ 18 जिंदा कारतूस बरामद

मुरैना में पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 12:57 AM IST

five crooks planning robbery arrested
5 बदमाश गिरफ्तार

मुरैना। पिछले कई दिनों से जिले में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला चोर गिरोह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. ये बदमाश अम्बाह क्षेत्र में किसी घर में डकैती की योजना बनाते पकड़े गए हैं. चोर गिरोह के पकड़े गए पांच आरोपियों के पास से पुलिस ने एक इंग्लिश 12 बोर बंदूक, दो 315 बोर के देसी कट्टे, एक चाकू, छुरी, 18 जिंदा कारतूस और दो बाइक बरामद की हैं.

5 बदमाश गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए पांचों आरोपी पहले भी कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. वहीं पूछताछ में उन्होंने दो दिन पहले अम्बाह कस्बे में हुई चोरी में इंग्लिश बंदूक और कारतूस चुराना स्वीकार किया है, जिसकी कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पकड़े गए चोरों से पूछताछ की जा रही है, जिनसे कई चोरी की वारदातों के खुलासे हो सकते हैं.

अम्बाह थाना क्षेत्र के शासकीय अस्पताल के पीछे रहने वाले जितेंद्र शर्मा के सूने मकान से दो दिन पहले चोर ताले तोड़कर घर से इंग्लिश 12 बोर की बंदूक, 16 जिंदा कारतूस सहित कई सामान चुरा ले गए थे, जिसको लेकर SP के निर्देश पर ASP के नेतृत्व में टीम गठित की गई. घटना के बाद पुलिस ने आसपास के CCTV फुटेज खंगाले जिसमें पुलिस को सुराग मिला. इसी दौरान अम्बाह थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की तोर बम्बा के पास कुछ हथियार बंद बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

ये भी पढे़ं-लॉकडाउन के दौरान भी मिनी मुंबई में बिक रही थी अवैध शराब, पुलिस ने दी दबिश

सूचना मिलते ही पुलिस ने दबिश देकर पांच बदमाशों को पकड़ा, जिनसे एक इंग्लिश 12 बोर बंदूक, दो 315 बोर के देसी कट्टे, एक चाकू, छुरी, 18 जिंदा कारतूस और दो मोटरसाइकिल जब्त की. ये बदमाश अम्बाह क्षेत्र के ही रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details