मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पहली विधानसभा के सदस्य नन्ना जी को पद्मभूषण पुरस्कार देने की उठी मांग

प्रदेश की पहली विधानसभा के विधायक एवं पूर्व मंत्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता (नन्ना जी) का 103वां जन्मदिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके निवास पर मनाया. इस मौके पर मुरैना भिंड संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद एवं महापौर आलोक अर्गल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार देने की मांग की है.

By

Published : Jun 7, 2020, 2:29 AM IST

103rd birthday of Lakshmi Narayan Gupta, Member of the First Legislative Assembly and Revenue Minister
पूर्व मंत्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता

मुरैना। मध्यप्रदेश की पहली विधानसभा के विधायक और पूर्व राजस्व मंत्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता का 103वां जन्मदिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके निवास पर मनाया. इस मौके पर मुरैना भिंड संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद और मुरैना के महापौर आलोक अर्गल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार देने की मांग की है. ताकि आने वाले समय मे भारतीय जनता पार्टी की आने वाली पीढ़ी उन्हें याद कर उनके सिद्धांतों का अनुसरण कर सके.

पूर्व मंत्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता

दरअसल, लक्ष्मी नारायण गुप्ता मध्यप्रदेश की सबसे पहली विधानसभा के मनोनीत विधायक रह चुके हैं और वे राजस्व मंत्री भी रहे हैं. इस दौरान उन्होंने राजस्व से जुड़े कई कानून भी बनाये हैं. जिसका आज तक आमजन को और सरकार शासन को व्यवस्था संचालन में लाभ मिल रहा है. देश की राजनिति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. शनिवार को उनका 103वां जन्मदिन था और इस अवसर पर भिंड मुरैना संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद और मुरैना के महापौर अशोक अर्गल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पद्म भूषण पुरस्कार देने की मांग की है.

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता के ग्रह नगर डाबर स्थित निवास पर उनका 103वां जन्मदिन मनाकर उनसे आशीर्वाद भी लिया. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और मुरैना के महापौर अशोक अर्गल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर वयोवृद्ध नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता को जीवित रहते हुए पद्म भूषण पुरस्कार देने की मांग की है. ताकि आने वाले समय मे भाजपा की आने वाली पीढ़ी उन्हें याद कर उनके सिद्धान्तों का का पालन करते हुए आगे बढ़ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details