मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंथेटिक दूध बनाने वाले आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर, STF ने की थी रिमांड की मांग

एसटीएफ ने डेयरी संचालक देवेंद्र गुर्जर और लैब टेक्नीशियन अजय माहोर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसटीएफ ने दोनों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार किया, गिरफ्तारी के बाद दोनों को मुरैना सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:20 PM IST

सिंथेटिक दूध बनाने वाले आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर

मुरैना| अम्बाह की वनखंडेश्वर डेयरी पर 19 जुलाई को एसटीएफ व खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए सिंथेटिक दूध बनते हुए पकड़ा था. इसके बाद एसटीएफ ने डेयरी संचालक देवेंद्र गुर्जर और लैब टेक्नीशियन अजय माहोर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसटीएफ ने दोनों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तारी के बाद दोनों को मुरैना सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया है.

सिंथेटिक दूध बनाने वाले आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर

एसटीएफ ने कोर्ट से दोनों आरोपियों की 27 जुलाई तक के लिए रिमांड मांगी है. न्यायाधीश ने मामले को गंभीरता से देखते हुए दोनों आरोपियों को रिमांड पर दे दिया है. जिससे पता चल सके कि ये लोग कहां पर सिंथेटिक दूध की सप्लाई करते थे और कहां-कहां से लोग शामिल हैं.

डेयरी पर कार्रवाई के बाद दो हजार लीटर दूध को नष्ट कराया गया था. इसके बाद भोपाल में एसटीएफ डेयरी से दस्तावेज भी जब्त किए थे. एसटीएफ के टीआई चेतन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को 27 जुलाई तक के लिए रिमांड पर लिया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता किया जाएगा कि ये लोग सिंथेटिक दूध को कहां-कहां सप्लाई करते थे और सामग्री कहां से लाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details