मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 18, 2020, 1:32 PM IST

Updated : Oct 18, 2020, 2:51 PM IST

ETV Bharat / state

मुरैना में अवैध हथियारों की तस्करी जारी, एक आरोपी गिरफ्तार

मुरैना जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

accused arrested with illegal weapons
अवैध हथियारों के साथ आरोपी गिरफ्तार

मुरैना। जिले में आचार सहिंता लागू होने के बावजूद भी अवैध हथियारों की तस्करी की जा रही है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में आगामी उपचुनाव को लेकर एसपी अनुराग सुजानिया ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध शराब और अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है, जिस पर एक्शन लेते हुए सिविल लाइन थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

अवैध हथियारों के साथ आरोपी गिरफ्तार

पढ़े:धारः पुलिस ने दो लाख के अवैध हथियार किए बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, सिविल लाइन थाना प्रभारी विनय यादव को सूचना प्राप्त हुई थी कि दाऊजी मंदिर के पास दिनेश राठौर नाम का युवक अवैध हथियारों की तस्करी करता है, जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को मौका स्थल से पकड़ लिया. पकड़े गए आरोपी के पास से 315 बोर के 9 कट्टे और 24 कारतूस जब्त किए गए है. पुलिस के अनुसार आरोपी अवैध हथियारों का जखीरा अलीगढ़ से लेकर आ रहा था, जो बेचने के फिराक से मुरैना क्षेत्र में मौजूद था. इन हथियारों को आरोपी 5 हजार से लेकर 7 हजार रुपए तक में बेचता था.

आचार सहिंता लागू होने के बाद भी तस्करों को नहीं डर

जिले में आचार संहिता लागू हो जाने के चलते सभी बॉर्डर सील कर दिए गए है, लेकिन फिर भी आरोपी द्वारा अवैध हथियार लाए गए. इस सवाल पर पुलिस ने भी खुद माना कि, बॉर्डर पर ऐसी कई जगह है, जहां से इन सामानों को लाया जाता है.

Last Updated : Oct 18, 2020, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details