मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंसानियत शर्मशार! कोरोना संक्रमित शव के चोर ने उड़ाए गहने, जिम्मेदार कौन?

By

Published : May 26, 2021, 10:18 AM IST

जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना पीड़ित महिला की मौत के बाद उसके कान से सोने की बालियों की चोरी का मामला सामने आया है. फिलहाल, परिजनों ने सिविल सर्जन को पूरे मामले की लिखित शिकायत दी है.

शव के चोर ने उड़ाए गहने
शव के चोर ने उड़ाए गहने

मंदसौर। कोरोना काल में अस्पतालों में मरीजों के साथ अमानवीयता की खबरे लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला जिला अस्पताल के कोविड वार्ड का है, जहां भर्ती कोरोना पीड़ित महिला की मौत के बाद उसके कान से सोने की बालियां गायब हो गईं. मंदसोर में इससे पहले अस्पताल से ऑक्सीजन और फ्लोमीटर की कालाबाजारी के मामले सामने आए थे. घटना के बाद मृतिका के परिजनों ने सिविल सर्जन को पूरे मामले की लिखित शिकायत दी है. साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे मामले की शिकायत अन्य अधिकारियों तक पहुंचाई है.

महिला की मौत के बाद किया बालियों पर हाथ साफ
मृतक महिला के परिजन श्यामलाल निवासी जवासिया ने इस संबंध में अधिक जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रामकन्या बाई को कोरोना संक्रमण के चलते 20 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार की रात 11 बजे तक अस्पताल में महिला का उपचार चल रहा था, इस दौरान उसके कानों में सोने की बालियां थीं, लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई. सुबह अस्पताल से शव मिला तो सोने की बालियां गायब थीं. परिजनों को इस बात का पता तब लगा जब वे मुक्तिधाम में शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे.

परिजनों ने की घटना की शिकायत
घटना के बाद उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन सोने की बालियों का कुछ पता नहीं चला. बाद में परिजनों ने पूरे मामले की लिखित शिकायत सिविल सर्जन को दी. साथ ही सोने की बालियां वापस दिलाने की मांग की. इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी वरिष्ठ अधिकारियों तक अपनी बात को पहुंचाया और मदद की गुहार लगाई.


इंसानियत पर दाग! कोरोना संक्रमित शवों के गहने उड़ा रहे चोर, जिम्मेदार कौन?

जांच के बाद हो सकेगा खुलासा
कोरोना काल में अस्पताल और कोविड केयर सेंटर पर कई चिकित्सक,पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य लोग सेवा के उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग मानवता को तार-तार कर रहे हैं. इससे पहले मंदसोर के अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का मामला सामने आया था, तो वहीं वार्ड में काम कर रहे स्टाफ के कुछ लोग चंद पैसों की खातिर मरीजों की ऑक्सीजन निकालने और ऑक्सीजन फ्लोमीटर चुराकर कालाबाजारी बेचने की हरकते करते हुऐ पकडे गये. इन मामलों में पुलिस और प्रशासन ने आरोपियों पर शिकंजा भी कसा और दो आरोपी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की. इसके बाद भी इस तरह की अमानवीय घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. फिलहाल, मामले में अधिकारियों ने कुछ भी नहीं कहा है. माना जा रहा है कि जांच के बाद ही इस पूरे मामले की असलियत सामने आ सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details