मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शौचालय के लिए धरने पर बैठीं छात्राएं, आठ दिन के भीतर होगा निर्माण

मंदसौर के शामगढ़ में शौचालय बनाने की मांग को लेकर कुछ बच्चियां धरने पर बैठ गईं. बच्चियों ने बताया कि सब्जी के मंडी के साथ ही इलाके के कई जगहों पर शौचालय नहीं है, जिसकी वजह से महिलाओं को शौच के लिए खुले में जाना पड़ता है.

By

Published : Dec 9, 2019, 6:53 AM IST

girls-protest-demonstration-for-construction-of-toilets-in-shamgarh-of-mandsaur
शौचालय के लिए धरने पर बैठीं छात्राएं

मंदसौर। देश भर में स्वच्छ भारत के तहत शौचालयों का निर्माण हो रहा है. कई गांव ओडीएफ घोषित हो चुके हैं, लेकिन मंदसौर का शामगढ़ अब भी इन कवायदों से अछूता है. यही वजह है कि रविवार की शाम कुछ छात्राओं ने भीड़ भाड़ वाले हाट बाजार में धरना शुरु कर दिया. उन्होने पूरे इलाके साथ ही सब्जी मंडी में महिलाओं के लिए शौचालय और स्थाई सब्जी मंडी बनाने की है. हालांकि प्रशासन के आश्वासन के बाद बच्चियों ने धरना खत्म कर दिया.

शौचालय के लिए धरने पर बैठीं छात्राएं

मामला मंदसौर के शामगढ़ का है, जहां शौचालय बनाने की मांग को लेकर कुछ बच्चियां धरने पर बैठ गईं. बच्चियों ने बताया कि सब्जी के मंडी के साथ ही इलाके के कई जगहों पर शौचालय नहीं है, जिसकी वजह से महिलाओं को शौच के लिए खुले में जाना पड़ता है. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे उपनिरिक्षक शैलेन्द्र सिंह कनेश ने बच्चों को समझाइश देकर उन्हे मौके से उठाया.

उपनिरीक्षक शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि उनकी बात नगर पंचायत के जिम्मेदारों से हो गई है. जिसके बाद 8 दिन में महिला टॉयलेट सुविधा हो जाने की समझाइश के बाद बच्चियों ने धरना खत्म कर दिया. साथ ही बच्चियों का कहना है कि 8 दिन में टॉयलेट नहीं बनता है तो हम फिर से सैकड़ों महिलाओं के साथ यहीं पर धरना देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details