मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंदसौर जिले को करोड़ों की सौगात, CM शिवराज ने किया कयामपुर-सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन

By

Published : May 12, 2023, 7:33 AM IST

Updated : May 12, 2023, 7:48 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में अनेक सौगातें दीं. नागरगढ़ को नगर पंचायत और कयामपुर को तहसील बनाने की घोषणा की. साथ ही कयामपुर-सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया. गरोठ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मेलखेड़ा में बंजारा समाज के आराध्य देव रूप सिंह बंजारा की प्रतिमा का भी अनावरण किया. इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा.

CM Shivraj gave gift to Mandsaur district
कयामपुर सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन

मंदसौर जिले को करोड़ों की सौगात

मंदसौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मंदसौर जिले के 2 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया. सीएम ने यहां लोगों को करीब 3000 करोड़ रुपए की कई बड़ी सौगातें दीं. सीएम ने एक तरफ सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से टल रही कयामपुर-सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया. वहीं, सीतामऊ में ही एक बड़ी आमसभा के दौरान लाडली बहना योजना के तहत हजारों हितग्राही महिलाओं को योजना की सौगात भी भेंट की. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गरोठ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मेल खेड़ा में बंजारा समाज के आराध्य देव रूप सिंह बंजारा की प्रतिमा का भी अनावरण किया.

कयामपुर-सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार दोपहर 12:00 बजे से मंदसौर जिले के 2 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर थे. सबसे पहले मुख्यमंत्री सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जवानपुरा पहुंचे. जहां चंबल नदी के किनारे, उन्होंने लंबे समय से टल रही कयामपुर-सीतामऊ सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया. 2376 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाली इस परियोजना में 252 गांव के लोगों को उच्च दाब पद्धति से चंबल नदी का पानी सिंचाई के लिए मिलेगा. वहीं, सरकार ने इस योजना को आगामी डेढ़ साल में पूरा करने का भी दावा किया है.

लाडली बहना योजना की शुरुआत: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर के वक्त सीतामऊ पहुंचे. जहां उन्होंने एक बड़ी आमसभा को संबोधित करते हुए लाडली बहना योजना की भी शुरुआत की. चिर परिचित अंदाज में सीएम ने गाना गाकर कार्यक्रम का संबोधन शुरू किया और वे काफी देर तक लाडली बहनों के बीच ही भाषण देते रहे. इसके बाद उन्होंने सिंचाई परियोजना के पहले चरण की सौगात का जिक्र करते हुए जनप्रतिनिधियों की मांग पर इस योजना को आगामी 2 साल में पूरे विधानसभा क्षेत्र को लाभ पहुंचाने का भी वादा किया.

Also Read:अन्य खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

देव रूप सिंह बंजारा की प्रतिमा का अनावरण: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके बाद गरोठ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मेलखेड़ा पहुंचे जहां उन्होंने बंजारा समाज के आराध्य देव रूप सिंह बंजारा की प्रतिमा का भी अनावरण किया. कार्यक्रम के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ''सरकार ने आने वाले 3 सालों में मंदसौर जिले के तमाम गांवों में गांधी सागर बांध का पानी पेयजल और सिंचाई के लिए पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.'' कांग्रेस की नारी सम्मान योजना पर भी तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ''जो लोग सरकार में ही नहीं है वे बेबुनियाद योजनाओं को लांच कर रहे हैं. उन्होंने पूर्व चुनाव में कांग्रेस द्वारा किए गए कर्ज माफी और बेरोजगारों को भत्ता देने के वादे पर भी कमलनाथ की पूर्व सरकार पर तंज कसा.''

Last Updated : May 12, 2023, 7:48 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details