मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की लापरवाही, न मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग

By

Published : Jul 11, 2020, 7:51 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 9:04 PM IST

मंडला जिले में कोरोना का एक एक्टिव केस है. शायद यही वजह है कि लोगों को लगता है कि वे ज्यादा सुरक्षित हैं और यहां सरकारी दिशा निर्देशों की धज्जियां लगातार उड़ा रहे हैं.

Neither mask nor social distancing
न मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग

मंडला। लॉकडाउन लगाए जाने के बाद प्रशासन ने ढील देते हुए मंडला जिले को अनलॉक कर दिया है, लेकिन नियमों का पालन करने में लोग कोताही बरत रहे हैं. अब देखा जा रहा है कि लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सड़क में जो बिना मास्क के वाहन चलाते निकल रहे हैं. उनसे जुर्माना लिया जा रहा है और उन्हें मास्क दिया जा रहा है.

न मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग

बाज़ार में दुकानदार हो या फिर ग्राहक बेखोफ होकर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं. बस सेवाओं पर अभी लॉकडाउन है, ऐसे में ऑटो और चारपहिया सवारी वाहन मालिकों की चांदी हो गयी है. लेकिन लोभ है कि बढ़ता जा रहा और इसमें क्षमता से तीन गुना तक सवारियां भरने से वे नहीं चूक रहे.

मंडला जिले में कोरोना का एक एक्टिव केस है शायद यही वजह है कि लोगों को लगता है वे ज्यादा सुरक्षित हैं और यहा सरकारी दिशा निर्देश की धज्जियां लगातार उड़ा रहे हैं. लोगों की लापरवाही का आलम यह है कि कहीं न कहीं अब प्रशासन उन्हें समझाइश देकर हार चुका है. चलानी कार्रवाई और दुकानदारों की टोकाटाकी का भी कोई खास असर नहीं दिख रहा है. ऐसे में लोगों की ये लापरवाही कहीं मंडला के लिए भारी न पड़ जाए.

वाहन में तीन गुना सवारी
Last Updated : Jul 11, 2020, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details