मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नदी में डूबने से नाबालिग की मौत, लोधी समाज ने प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

मण्डला में मकर संक्रांति के अवसर पर नर्मदा में नहाते समय एक नाबालिग की डूबने से मौत हो गई, जहां लोधी क्षत्रीय समाज के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और जल्द से जल्द जांच करने की मांग की.

By

Published : Jan 18, 2020, 9:43 AM IST

submitted memorandum against the administration to the collector
क्षत्रीय समाज के लोगो ने प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मण्डला।जिले में 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर नर्मदा नदी में नहाते समय एक नाबालिग की डूबने से मौत हो गयी थी, जिसकी जांच और ज्यादा मुआवजे के साथ लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर को समाज के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया. वहीं लोधी क्षत्रीय समाज ने कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपते हुए नाबालिग की मौत की जल्द से जल्द जांच करने की मांग की है और साथ ही दोषी अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही.


बता दें कि मकर संक्रांति के दिन दोपहर के समय एक नाबालिग की नहाते समय गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई थी. जिस पर लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा की प्रशासन ने यहां सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किये गए थे, जिससे ये घटना हुई है.


वहीं लोधी क्षत्रीय समाज का कहना है कि परिवार को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिया जाना चाहिए और साथ ही 15 दिन के अंदर इसकी जांच पूरी की जानी चाहिए और साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को कठोर सजा दी जानी चाहिए. वहीं कलेक्टर के नाम का ज्ञापन लेने वाले अधिकारी ने समाज के सदस्यों को जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिलाया है. इस पूरे मामले में कलेक्टर जगदीश चंद्र जाटिया ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं और साथ ही अपर कलेक्टर मीना मसराम एक महीने में जांच पूरी कर प्रतिवेदन सौंपेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details