मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला कलेक्टर ने किया चेकपोस्ट का औचक निरीक्षण, सख्ती से डटे रहने के दिए निर्देश

By

Published : Apr 26, 2020, 6:52 PM IST

मंडला कलेक्टर डॉक्टर जगदीश चन्द्र जटिया और पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने जिले में बनाए गए अलग-अलग चेकपोस्ट का औचक निरीक्षण किया.

Mandla Collector and Superintendent of Police inspected checkpost by visit
निरीक्षण के दौरान मंडला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक

मंडला। कलेक्टर डॉक्टर जगदीश चन्द्र जटिया और एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने मानिकपुर, मनेरी, पीपरडाही और डोभी पर बनाये गये चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि चेकपोस्ट से आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्तियों की गंभीरता से जानकारी लेते हुए उनका पंजीयन और स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए. जबलपुर जिले से लगी सीमाओं पर सजगता से नजर रखी जाए और आवाजाही करने वालों को सख्ती से रोकें.

निरीक्षण के दौरान मंडला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक

चैकपोस्ट के लिए खास निर्देश

मानिकपुर, निवास, मनेरी, पीपरडाही और डोभी पर बनाये गये चेकपोस्ट का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर जटिया ने निर्देशित किया कि यात्रियों से उनकी यात्रा के लिए सक्षम अधिकारी द्वारा जारी अनुमति पत्र मांगा जाए. चेकपोस्ट पर आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाए.

प्रत्येक व्यक्ति से उसकी यात्रा संबंधी पूरी जानकारी प्राप्त करते हुए विधिवत अभिलेख संधारित करें. उनसे यह भी पूछा जाए कि वह विगत दिनों किन-किन स्थानों पर रहा है. किसी भी व्यक्ति को सीधे उनके गांव, घर जाने की अनुमति न दी जाए. सर्दी, खांसी एवं बुखार से प्रभावित व्यक्ति मिलने पर तत्काल कंट्रोल रूम में सूचना दी जाए.

मनेरी चेकपोस्ट के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने निर्देशित किया कि क्षेत्र में संचालित औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत मजदूरों को संबंधित परिसर में ही रोका जाए. स्टाफ और मजदूरों का लगातार स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए.

निरीक्षण के दौरान मंडला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक

ग्रामीणों से की चर्चा

भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से किराना सामग्री, सब्जी एवं दूध की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली और कृषि कार्य के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाइश दी. कलेक्टर एवं एसपी ने टिकरिया थाना पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से क्षेत्र की व्यवस्था संबंधी चर्चा की. उन्होंने बालक छात्रावास में रूके यात्रियों के बारे में जानकारी ली.

मालवाहक, एम्बूलेंस एवं कैशवाश वाहनों पर भी रखें नज़र

कलेक्टर चैकपोस्टों पर मौजूद कर्मचारियों को निर्देशित किया कि मालवाहक वाहन, एम्बूलेंस एवं कैशवाहन आदि की गंभीरतापूर्वक जांच की जाए. सुनिश्चित किया जाए कि इन वाहनों के माध्यम से कोई भी अपात्र व्यक्ति जिले में न पहुंचे. वहीं जिले के विभिन्न अंचलों में अत्यावश्यक सामग्रियों की आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए मालवाहक वाहनों को न रोका जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details