मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंडला के किसानों के लिए खुशखबरी, कटाई के लिए जिले के बाहर से आ रहे 50 हार्वेस्टर

राज्य में लॉकडाउन लागू होने से सब कुछ ठप पड़ा हुआ है. ऐसे में किसान सबसे ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं. इसी बीच मंडला के किसानों के लिए अच्छी खबर है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Apr 17, 2020, 9:58 PM IST

Good news to farmers of Mandla
मंडला के किसानों को खुशखबरी

मंडला। लॉकडाउन के बीच मण्डला जिले के किसानों को अब फसल कटाई के लिए बाहर से आने वाले हार्वेस्टर का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि शनिवार के दिन जिले में करीब 50 हार्वेस्टर बाहर से आ रहे हैं. बीजेपी जिला अध्यक्ष ने बताया कि जो फसल कटाई में कुशल मजदूर हैं, उन्हें भी काम करने की छूट दी जा रही है.

ईटीवी भारत ने अन्नदाताओं के खेतों पर जाकर पक चुकी फसल और इसे काटने के लिए मजदूरों और हार्वेस्टर का इंतजार कर रहे किसानों की खबर दिखाई थी कि किस तरह से अब यह फसल सूख जाने के चलते बर्बाद होने के कगार पर पहुंच चुकी है. स्थानीय विधायक देवसिंह शैयाम और कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया के पहल पर 50 हार्वेस्टर की व्यवस्था की है, जो शनिवार तक मण्डला पहुंच जाएंगे. जिन्हें जिले के सभी विकास खंडों में फसल कटाई के लिए भेजा जाएगा. इसके साथ ही कटाई में कुशल मजदूरों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए खेतों में कटाई की भी राहत दी गयी है.

अन्नदाताओं के लिए सबसे बड़ी समस्या लॉकडाउन के चलते यही है कि पंजाब और हरियाणा से आने वाले हार्वेस्टर जिले में नहीं पहुंच पाए हैं और यहां इतने हार्वेस्टर नहीं हैं. वहीं मजदूरों को भी लॉक डाउन के चलते खेतों में काम कर पाना मुश्किल हो रहा था. ऐसे में किसानों के लिए की जा रही व्यवस्था निश्चित ही उन्हें राहत पहुंचाने का काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details