मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

त्रिवेणी संगम में डूबने से युवती की मौत का जिम्मेदार कौन, नगर पालिका झाड़ रही पल्ला

मण्डला में मकर संक्रांति के अवसर पर त्रिवेणी संगम में एक दिन पहले नहाते समय युवती की डूबने से मौत हो गयी थी. जिसके बाद से जिले की सियासत में भूचाल आ गया है.

By

Published : Jan 16, 2020, 7:29 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 7:39 PM IST

girl died due to drowning in triveni sangam
त्रिवेणी संगम में डूबने से हुई युवती की मौत

मण्डला। जिले के त्रिवेणी संगम में एक दिन पहले नहाते समय युवती की डूबने से मौत हो गयी थी. जिसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश कलेक्टर ने जारी किए हैं, लेकिन नगर पालिका प्रशासन जहां परिजनों की लापरवाही कह कर मामले से पल्ला झाड़ रही है, वहीं भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष और नगरपालिका के उपाध्यक्ष पूरे मामले पर आमने- सामने आ गए हैं.

त्रिवेणी संगम में डूबने से हुई युवती की मौत

मकर संक्रांति के दिन त्रिवेणी संगम पर नहाते हुए एक 16 साल की युवती कुमकुम ठाकुर काल के गाल में समा गई. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही से ये हादसा हुआ है और हादसे के कुछ देर पहले ही लोगों की सुरक्षा के लिए लगाई गई मोटर वोट पर नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला के पति अमित शुक्ला कुछ लोगों के साथ नदी पर घूमते हुए फेसबुक लाइव कर रहे थे. वहीं घटना स्थल पर किसी तरह के संकेतक या रस्से नहीं बांधे गए थे. इस वजह से ये हादसा पूरी तरह से प्रशासन की लापरवाही से हुआ.

इस मामले पर नगर पालिका के उपाध्यक्ष गिरीश चंदानी और पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष दोनों के विवाद का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि दोनों ही एक पार्टी के हैं, लेकिन दोनों आमने-सामने आ गए हैं. वहीं इस विवाद को लेकर नगर पालिका परिषद के द्वारा जयदत्त झा पर परिषद के अपमान करने की शिकायत कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से की गई है.

मण्डला नगर पालिका की अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी से हैं. जबकि उपाध्यक्ष भाजपा के हैं. जयदत्त झा का कहना है कि उन्होंने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश दिखाया था. जिस पर उनकी ही पार्टी के गिरीश चंदानी युवती के परिजनों के साथ खड़े न होकर प्रशासन के पक्ष में उनसे भिड़ गए. अब सवाल ये उठता है कि परिषद को अपनी मानहानि का ख्याल तब क्यों नहीं आया जब मेले को लेकर ऐसी पुख्ता व्यवस्थाएं की जातीं हैं.

Last Updated : Jan 16, 2020, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details