मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला एवं बाल विकास अधिकारी ने झाड़ा पल्ला, लेकिन पुलिस ने निभाई अपनी ड्यूटी, हर तरफ हो रही तारीफ

पुलिस ने एक विक्षिप्त महिला की मदद करते हुए उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा और आगे जबलपुर में इलाज की व्यवस्था भी की.

By

Published : Jun 28, 2019, 2:26 PM IST

विक्षिप्त महिला के साथ पुलिस

मण्डला। पुलिस की मानवीय व्यवहार की हर तरफ तारीफ हो रही है. दरअसल पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और बेहतर इलाज के लिए जबलपुर भेजा है.

पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

बता दें कि कुछ दिनों से इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला देखी जा रही थी, जिसे न खुद का ख्याल था न ही अपने कपड़ों का होश. ऐसे में कुछ समाजसेवियों ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी के साथ ही कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी थी. पुलिस ने इसे गम्भीरता से लेते हुए इस महिला को समाजसेवियों की मदद से कपड़े पहनाए और महिला पुलिस के माध्यम से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. इसके बाद इस महिला को जबलपुर मेडिकल कॉलेज में आगे के इलाज के लिए भेजने की व्यवस्था भी की.

महिला एवं बाल विकास अधिकारी की लापरवाही आई थी सामने

बता दें कि महिला एवं बाल विकास अधिकारी प्रशांत ठाकुर ने इसकी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए खुद को और अपने विभाग को इस से अलग कर लिया था. मण्डला पुलिस के इस मानवीय चेहरे की हर तरफ तरीफ हो रही है. वहीं कोतवाली थाने के प्रभारी का कहना है कि शहर में जो भी मानसिक रूप से बीमार लोग हैं, उनका इलाज करवाना पुलिस की जिम्मेदारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details