मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: खरगोन में 'भारत बंद' का व्यापक असर, दुकानें कराई गई बंद

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल को लेकर पूरे देश में विरोध जताया जा रहा है. खरगोन में भी इसका असर देखने को मिला, जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली के जरिए बड़ी संख्या में किसान जिला मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान विरोध दर्ज कराते हुए दुकानदारों को दुकान बंद करने के लिए कहा गया.

By

Published : Dec 8, 2020, 10:49 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 11:26 AM IST

bharat-bandh-impact
भारत बंद का व्यापक असर

खरगोन। कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन के चलते आज भारत बंद का आह्वान किया गया, जिसका समर्थन कई संगठनों द्वारा किया जा रहा है. लिहाजा इसका व्यापक असर अब जिले में भी देखने को मिल रहा है, जहां कृषि बिल के विरोध में सुबह से ही किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के जरिए जिला मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान खुली दुकानों को बंद करने के लिए कहा गया. हालांकि, ऐहतियात के तौर पर जिला प्रशासन और पुलिस बल जगह-जगह पर मुस्तैद रहे.

किसानों का कहना है कि, केंद्र सरकार जिस तरह से पिछले दरवाजे से किसानों के खिलाफ काला कानून लेकर आई है, उसे वापस लिया जाए. उन्होंने कहा कि, हमें किसानों सहित अलग-अलग वर्गों से व्यापक समर्थन मिल रहा है. जब तक कानून वापस नहीं होता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

भारत बंद का व्यापक असर
किसानों ने कहा कि, आज केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर जमकर विरोध किया जा रहा है. जहां इस बंद के माध्यम से प्रदेश और देश भर के किसानों को आश्वस्त करना है कि, हम उनके साथ हैं. अगर जरूरत पड़ी, तो हम दिल्ली जाने के लिए भी तैयार हैं.
Last Updated : Dec 8, 2020, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details