मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नाराज मिल श्रमिकों ने किया श्रम विभाग का, कहा-कंपनी दे रोजगार

खरगोन में सेंच्युरी यार्न कंपनी के श्रमिकों ने अपने रोजगार की मांग करते हुए श्रम विभाग का घेराव कर दिया. जिस पर श्रम विभाग का कहना है कि मामला श्रम मुख्यालय को भेज दिया गया है.

By

Published : Nov 9, 2019, 12:00 PM IST

Updated : Nov 9, 2019, 12:12 PM IST

सेंच्युरी यार्न कम्पनी के श्रमिकों ने किया श्रम विभाग का घेराव

खरगोन।जिले के एबी रोड स्थित सेंच्युरी यार्न कंपनी के श्रमिकों ने रोजगार की मांग पर श्रम विभाग का घेराव कर दिया. श्रमिको का कहना है कि पूर्व में कंपनी के मालिकों ने उन्हें दो ऑप्शन दिए थे. या तो वीआरएस या फिर एक रुपए में श्रमिकों को मिल चलाने के लिए कहा था. जिसके बाद श्रमिकों ने अपने रोजगार को सुरक्षित रखते हुए एक रुपए में मिल चलाने का फेसला किया था और कोर्ट में एक रुपए में मिल बेचने का लिख प्रकरण दिया गया था.

सेंच्युरी यार्न कम्पनी के श्रमिकों ने किया श्रम विभाग का घेराव

जिसके बाद कोर्ट ने कानून में इस तरह खरीदने बेचने का कोई नियम न बताते हुए केस वापस कर दिया था. इस फैसले पर ही श्रमिकों ने श्रम कार्यालय का घेराव कर दिया और अपनी मांग को जारी रखने की मांग की है. मिल के यूनियन संतोष सोलंकी ने कहा कि वह मिल को खरीद नहीं रहे सिर्फ मिल को चला कर अपने रोजगार को सुरक्षित करना चाहते हैं.

मामले में श्रम अधिकारियों का कहना है कि मिल के मजदूरों और कंपनी के लोगों द्वारा एक रुपए में मिल खरीदने और बेचने का प्रकरण आया था. जिसके बाद प्रकरण को मुख्यालय भेज दिया गया था. मुख्यालय ने प्रकरण को वापस करते हुए कहा कि औद्योगिक अधिनियम के तहत एक रुपए में मिल खरीदने और बेचने से संबंधित कोई नियम नहीं है, कोर्ट के आदेश के तहत श्रमिकों को सेलरी दी जा रही है जबकि रोजगार से संबधित प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन है.

Last Updated : Nov 9, 2019, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details