मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चारों ओर गंदगी, खराब हैंडपंप, जर्जर भवन, ये है नंदकुमार चौहान के गोद लिए गांव का सूरते हाल, दिया बेतुका तर्क

पांच साल पहले बीजेपी सांसद नंदकुमार चौहान ने आरुद गांव को गोद लिया था. पांच साल का वक्त बीतने के बाद गांव के क्या हालत है, देखिये खास रिपोर्ट

By

Published : Apr 16, 2019, 1:23 PM IST

आदर्श ग्राम आरूद की हकीकत

खंडवा। हमारे सांसद नंदू भैया को पता नहीं है कि आदर्श ग्राम होता क्या है. सांसद महोदय बड़ी-बड़ी गाड़ियों बैठकर यहां आते हैं, दाल-बाटी खाते हैं और चले जाते हैं. किसी गरीब का हाल उन्होंने आज तक नहीं जाना. गांव में गंदगी का अंबार लगा है, जो पैसा आता है, उसका पता नहीं चलता.

बीजेपी सांसद नंदकुमार चौहान से खफा ये शख्स उस गांव का है, जिसे नंद कुमार चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी 'आदर्श ग्राम' योजना के तहत सांसद बनने के बाद गोद लिया था. जब नंदकुमार चौहान द्वारा आरूद गांव को गोद लिया गया था, तब यहां के बाशिंदों को आस जगी थी कि अब आरूद की सूरत बदलेगी, लेकिन पांच साल गुजर जाने के बाद भी आरूद गांव के लोगों को जरूरी सुविधाओं का इंतजार है. गांव में विकास के नाम पर चारों तरफ फैली गंदगी, खाली पड़े हैंडपंप, कच्ची सड़कों पर बहता पानी और जर्जर हो चुका यात्री प्रतीक्षालय है. गांव की ये सूरत सांसद नंदकुमार चौहान के आदर्श गांव की हकीकत बताने के लिए काफी है.

बीजेपी सांसद नंद कुमार चौहान ने दिया बेतुका तर्क
पांच हजार की आबादी वाले आरूद गांव को डिजिटल बनाने की लिए वाईफाई से लैस करने की बात कही थी, जो हवा-हवाई साबित हुई. लाखों की लागत से बना हाट बाजार भी अव्यवस्थाओं के चलते बंद पड़ा है. नजलय योजना के तहत स्वीकृत हुई 22 लाख रूपये की पाइपलाइन के हाल भी बेहाल हैं.अपनी उदासीनता और बेरूखी पर पर्दा डालने के लिये सांसद महोदय आरूद गांव के सरपंच और सचिव पर आरोप मढ़ रहे हैं. अपनी नाकामी को छिपाने के लिये नंदू भैया ने ये तक कह डाला कि भले ही सांसद ने गांव को गोद लिया था, लेकिन काम तो सरपंच और सचिव करेगा, सांसद काम करे, ऐसा तो कोई कानून नहीं है.सांसद नंदु भैया भले ही कुछ कहें, लेकिन लोगों में उनके खिलाफ भारी आक्रोश है. बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें खंडवा सीट से लोकसभा का टिकट दिया ऐसे ये मतदाताओं का गुस्सा उनकी राह को बेहद मुश्किल बना सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details