मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मास्क और सैनिटाइजर से सजा कान्हा का मंदिर, कोरोना थीम पर मनाई जा रही जन्माष्टमी

By

Published : Aug 12, 2020, 8:03 PM IST

Updated : Aug 13, 2020, 12:18 PM IST

खंडवा के प्रसिद्ध सत्यनारायण मंदिर में इस बार जन्माष्टमी का पर्व कोरोना की थीम पर मनाया जा रहा है. जहां मंदिर को मास्क और सैनिटाइजर से सजाया गया है. पूजा के बाद यह मास्क और सेनिटाइजर लोगों में बांटा जाएगा.

khandwa news
खंडवा न्यूज

खंडवा। शहर में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. हालांकि इस बार कोरोना की वजह से थोड़ी रोनक कम है. लेकिन शहर के 100 साल से भी अधिक पुराने सत्यनारायण मंदिर में इस बार जन्माष्टमी का पर्व कुछ अलग अंदाज में मनाया जा रहा है. यहां पर हर साल किसी न किसी थीम पर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता था. इसलिए इस बार की थीम कोरोना रखी गई है.

कोरोना थीम पर मनाई जा रही जन्माष्टमी

मंदिर प्रशासन के लोगों ने इस बार पूरे मंदिर में 5 हजार मास्क और 501 सैनिटाइजर की बोतलें, 500 स्प्रे पंप, 5 लीटर सैनिटाइजर की 25 केन से मंदिर की सजावट की है. वहीं दूसरी ओर मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे श्रद्धालुओं को कोरोना संक्रमण से जागरुकता और बचाव के लिए पोस्टर और पम्पलेट लगाए गए हैं. इन पोस्टर और पम्पलेट में कोरोना से बचाव के सभी नियम हैं.

कोरोना थीम पर मनाई जा रही जन्माष्टमी

रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के समय सत्य नारायण मंदिर में 5-5 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाएंगे. वहीं इसके बाद अगले दिन लोगों को सैनिटाइजर और मास्क का वितरण किया जाएगा. इस बार की थीम को लेकर प्रशासन का उद्देश्य यही है कि लोगों में कोरोना को लेकर जागरुकता बनी रहे और इससे बचाव के लिए से मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें.

मास्क और सैनिटाइजर से सजाया मंदिर

ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था
शहर के मंदिरों में इस बार ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्थाभी की गई. श्री गोकुलचंद्रमाजी मंदिर में आराधना की शुरूआत से अंत तक भगवान के ऑनलाइन दर्शन हुए। ढोलक की थाप पर भक्ति गीतों से मंदिर गूंजता रहा। रात 12 बजे भक्तों को प्रभु के ऑनलाइन दर्शन कराए गए।

सत्यनारायण मंदिर खंडवा
Last Updated : Aug 13, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details