मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग का नया कारनामा, बंद पड़े घर का भी आया बिल

खंडवा जिले की खालवा तहसील में बिजली विभाग ने एक बंद पड़े मकान का 400 रुपये से ज्यादा का बिजली बिल दिया है. जबकि मीटर कनेक्शन भी सरल बिजली योजना के तहत लगा हुआ. जिसका बिल 200 रुपए से ज्यादा नहीं हो सकता.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:46 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 11:42 AM IST

बिजली विभाग

खंडवा। जिले की खालवा तहसील में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां एक उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन सरल बिजली योजना के तहत होने के बावजूद भी उसे 450 रुपये का बिल थमा दिया. जबकि उपभोक्ता का मकान भी कई महीनों से बंद पड़ा हुआ है.

बिजली विभाग ने बंद पडे़ घर भी दिया बिल

उपभोक्ता धर्मेंद्र पारे के दो मकान हैं, एक में वह रहते हैं जबकि दूसरा बंद पड़ा हुआ है. ऐसे में उन्होंने सरल बिजली योजना के तहत बंद पड़े मकान में भी मीटर लगवा लिया. उसके बाद से लगातार उस मीटर का बिल आता रहा. कुछ महीनों तक 200 रुपये तक बिल आया. फिर अचानक 400 रुपये से ज्यादा बिल आने लगा. जबकि मकान में ज्यादा बिजली उपयोग ही नहीं होती है.

धर्मेंद्र पारे का कहना है कि जब मीटर में एक यूनिट तक की रीडिंग नहीं है तो फिर 400 से ज्यादा बिल कैसे आ सकता है. कनेक्शन सरल बिजली के तहत वह 200 रुपये तक बिल लगातार भरते आ रहे हैं. जबकि घर सूना पड़ा हुआ है. उपभोक्ता की शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है. हालांकि इस तरह के मामले आम हो गए हैं. अब देखना होगा कि उपभोक्ता को बिजली ऑफिस के कितने चक्कर लगाने पड़ते हैं.

Last Updated : Oct 1, 2019, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details