मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट के बीच खंडवा में शुरू हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खंडवा में कोरोना संकट के बीच आज से 12 वीं के बाकी विषयों को परीक्षा शुरु हुई. इस दौरान छात्रों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए परीक्षा केंद्रों में सारे इंतजाम किए गए थे. परीक्षा केंद्रों में छात्रों को मास्क, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया, जो विद्यार्थी मास्क नही लाए थे, उन्हे स्कल प्रबंधन द्वारा मास्क प्रदान किया गया.

By

Published : Jun 9, 2020, 10:05 PM IST

All security arrangements from corona in examination centers in Khandwa
परीक्षा केंद्रों में कोरोना से सुरक्षा के सारे इंतजाम

खंडवा।कोरोना संकट के बीच आज से 12 वीं के बाकी विषयों को परीक्षा शुरु हुई. परीक्षा के दौरान छात्रों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए परीक्षा केंद्रों में सारे इतजाम किए गए थे. परीक्षा केंद्रों में छात्रों को मास्क, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया, जो विद्यार्थी मास्क नही लाए थे, उन्हे स्कुल प्रबंधन द्वारा मास्क प्रदान किया गया.

परीक्षा केंद्रों में कोरोना से सुरक्षा के सारे इंतजाम

परीक्षा केंद्र की प्रभारी आसमा शाहीन सिद्दीकी ने बताया कि रसायन शास्त्र विषय के पेपर मे रेगुलर 106 व बाहर के 23 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है. जिसके लिए स्कुल के 11 कमरों मे 12 विद्यार्थी प्रति कमरे के हिसाब से बैठक व्यवस्था रखी गई है. साथ ही स्कूलों मे परीक्षा देने आए विद्यार्थियों को फेसमास्क, सोशल डिस्टेंस, हाथ सेनेटाईज व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश दिया गया. जिससे कोरोना छात्रों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित किया जा सके.

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के चलते 12 वीं के सभी विषयों की परीक्षा नहीं हो पाई थी. अब जब अनलॉक 1 लागू हो गया है तो छात्रों की बाकी विषयों की परीक्षा कराई जा रही है, लेकिन कोरोना का संकट टला नहीं है. इसलिए परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए हैं. जिससे कोरोना संक्रमण से बचते हुए परीक्षा संपन्न कराई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details