मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा सप्ताह में लोगों को दी गई यातायात नियमों की जनकारी, फूल देकर हेलमेट पहनने के लिए किया गया जागरूक

गुलाब का फूल देकर बाइक चालकों को हेलमेट पहनने की समझाइश, जागरूता रैली निकाल कर यातायात विभाग व राष्ट्रीय राज मार्ग डायरेक्टर ने लोगों को किया जागरूक

By

Published : Feb 9, 2019, 11:48 PM IST

सड़क सुरक्षा सप्ताह

कटनी। सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत आज वाहन चालकों को अनोखे तरीके से यातायात नियमों का पालन करने समझाइश दी गई. इस दौरान यातायात पुलिस व राष्ट्रीय राजमार्ग डायरेक्टर द्वारा वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर हेलमेट पहनने की हिदायत दी गई, वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए पंपलेट बांटे गए.

सड़क सुरक्षा सप्ताह

शनिवार को सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का संकल्प लेते हुए ट्रैफिक पुलिस जगह-जगह राहगीरों को रोककर समझाइश देते दिखाई दिए और बिना हेलमेट वाहन चलाने पर या बाइक पर दो से अधिक सवार देखने पर उन्हें रोका और उन्हें गांधीगिरी के अंदाज में गुलाब के फूल दिए और सावधानी बरतने की अपील भी की. सड़क सुरक्षा सप्ताह में जनचेतना कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, स्कूल-कॉलेजों में सेमिनार प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है.

सड़क सुरक्षा सप्ताह

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के डायरेक्टर सुमेश बाझल ने कहा कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम शहर के लोगों को गाइड करें और समझाएं. रोड सेफ्टी के नियम का पालन करने के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह एक अच्छी शुरुआत है. इसके जरिए दुर्घटना से बचा जा सकता है. लोगों से इस सप्ताह से सड़क के नियमों का पालन कराने के निवेदन किए गए हैं. उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चालक अपनी सेफ्टी के लिए लॉक हेलमेट और चारपहिया वाहन ड्राइव के दौरान सीट बेल्ट पहनें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details