मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अवैध कब्जे को रोकने में नाकाम जिला प्रशासन

कटनी के जैन कॉलोनी में अवैध रूप से जमीन पर कब्जा किया जा रहा था. जिसपर हाईकोर्ट ने किसी तरह के निर्माण कार्य करने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद भी निर्माण कर किया जा रहा है.

By

Published : Nov 14, 2019, 12:02 AM IST

नगर निगम की मनमानी

कटनी। शहर में नगर निगम की मनमानी का एक मामला सामने आया है. जैन कॉलोनी में अवैध रूप से जमीन पर कब्जा किया जा रहा था. जिसपर हाईकोर्ट ने किसी तरह के निर्माण कार्य करने पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद भी नगर निगम से अनुमति लेकर हाईकोर्ट के फरमान को खारिज कर निर्माणकार जारी हैं.

नगर निगम की मनमानी


बता दें कि धन कारवानी स्थित एक भूखंड है नजूल के हिस्से में आता है. लेकिन इसे जैन साहब ने अपनी जमीन बताएं हैं और वही इस बात को लेकर हाईकोर्ट तक मामला पहुंचा. जैन साहब फरियादी बनकर पहुंचे और उन्होंने कहा कि यह जमीन नजूल की नहीं है यह व्यक्तिगत जमीन है. जिसके बाद हाईकोर्ट ने उस जमीन पर किसी तरह के निर्माण कार्य करने पर रोक लगा दी. इसके बावजूद निर्माण कार्य जारी है. आरोप है कि इस जमीन पर एक हरा-भरा वृक्ष लगा हुआ था. उसे भी कटवा दिए गया.


इस पूरे मामले पर कटनी एसडीएम बलवीर रमन साहब का कहना है कि हाईकोर्ट का आदेश है की इस जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जाए. लेकिन सूचना मिली है कि निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसपर तहसीलदार और नजूल अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है. हैरानी की बात यह है कि 24 घंटे बीत जाने के बावजूद भी किसी तरह का रोक नहीं लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details