मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कटनी: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी प्रधानमंत्री आवास योजना, हितग्राहियों के पैसे हड़प कर ठेकेदार दे रहा धमकी

कटनी में गरीबों को मिलने वाले आवास दूर की कौड़ी साबित होते दिख रही है. जिले के ढीमरखेड़ा धरवारा गांव में बनने वाले आवास कमीशनखोरी के चलते अदर में लटक गए है. हितग्राहियों से पैसे लेने के बावजूद भी उनके आवास किसी सपने से कम नहीं लग रहा है.

By

Published : Apr 19, 2019, 9:16 PM IST

कटनी

कटनी। गरीबों को मिलने वाले आवास दूर की कौड़ी साबित होते दिख रही है. जिले के ढीमरखेड़ा धरवारा गांव में बनने वाले आवास कमीशनखोरी के चलते अदर में लटक गए है. हितग्राहियों से पैसे लेने के बावजूद भी उनके आवास किसी सपने से कम नहीं लग रहा है.

सिस्टम की बेरुखी के चलते अधूरे गरीबों के आवास

कटनी जिले के ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत के धरवारा गांव के अधूरे आवास ठेकेदार की मनमानी की तस्वीर बयां कर रही है. गांव के पूर्व सरपंच शिव शंकर दुबे अपने दंबगई के बल पर प्रधानमंत्री आवास का ठेका ले रहे हैं, लेकिन हितग्राही अपने आवासों से कोसो दूर है. ग्रामीणों ने मामले की शिकायत प्रशासन के अधिकारियों की तो प्रशासन ने पंचायत सचिव पर खानापूर्ति की कार्रवाई करते हुए मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.

प्रशासन की आधी अधूरी कार्रवाई के चलते गांव के पूर्व सरपंच की दादागिरी आज भी जारी है. गांव के हितग्राही ने बताया कि अभी तक हम लोगों के आवास में नहीं बने है. और सरपंच हितग्राहियों से पैसे हड़पकर उनके आवास को बनाने के लिए और पैसे की मांग कर रहा है और जब हितग्राही पैसों का हिसाब मांगते है तो उन्हें पूर्व सरपंच धमकाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details