मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार से परेशान ग्रामीण, सांसद से की शिकायत

झाबुआ जिले में ग्राम पंचायत राणापुर विकासखंड में आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत चल रहे भ्रष्टाचार से ग्रामीण परेशान है जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने झाबुआ सांसद से की हैं.

By

Published : Aug 25, 2019, 11:31 AM IST

सांसद से की शिकायत

झाबुआ। जिले में सरकारी योजनाओं के तहत चल रहे भ्रष्टाचार से ग्रामीण परेशान हैं. जहां ग्राम पंचायत राणापुर विकासखंड में आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण कराया जाना था . वहीं इस योजना का पैसा ग्रामीणों के खातों में ना आकर दूसरे खातों में डाला जा रहा है. जिसकी बाग डोर ग्राम पंचायत सचिव ने सम्भाल रखी थी.

सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार से परेशान ग्रामीण
बता दें कि इस प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की शिकायत रतलाम झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर से की गई. वहीं ग्रामीणों की मांग है कि गांव में बनाए गए प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों और भारत स्वच्छता मिशन के तहत बनाए गए शौचालयों की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए. इस मामले में ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ गबन करने का प्रकरण दर्ज कर सरपंच के खिलाफ भी कार्रवाई हो चुकी है. फिलहाल प्रशासन ने सरपंच को पुनः बहाल कर दिया है.वही रतलाम झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके नाम से निकाली गई राशि उन्हें दिलाई जाएगी और जिला प्रशासन को इस मामले की करने के निर्देश दिये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details