मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: गांव की सुरक्षा में जुटे ग्रामीण, हर जगह को कर रहे सेनिटाइज

कोरोना से बचने के लिए हर कोई हर स्तर पर काम कर रहा है, वहीं शहर के साथ साथ ग्रामीण लोग भी सतर्क हो गए हैं. ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपने गांव को सेनिटाइज कर रहें हैं.

By

Published : Apr 6, 2020, 10:21 PM IST

Villagers engaged in village security, Panchayats supported against covid19
ग्रामीणों ने किया गांव को सैनिटाइज

झाबुआ। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए झाबुआ जिले के ग्रामीण इलाकों के लोग भी जागरुक होने लगे हैं. ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपने गांव को सेनिटाइज करने की मांग कर रहे हैं, और सुरक्षा का जिम्मा उठाने के लिए खुद आगे आ रहे हैं. इसके लिए सरकार ने प्रत्येक ग्राम पंचायतों को भी इस महामारी से दूर रखने के लिए एक विशेष पैकेज आवंटित किया है. जिसके चलते सभी ग्राम पंचायत अपनी सीमाओं को सेनिटाइज करने का काम कर रही हैं.

शहरी इलाकों की तरह ग्रामीण इलाकों में भी ग्रामीण अपने गांव की सीमाओं को सुरक्षित करने में लगे हैं. मेघनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत आमलियामाल में ग्राम सचिव ने ग्रामीणों को 200 से ज्यादा थ्री लेयर मास्क का वितरण किया है, पंचायत ने 250 लीटर सेनिटाइजर से गांव की सरकारी बिल्डिंगों के साथ-साथ , ग्रामीणों के कच्चे-पक्के मकानों ,कृषि उपकरणों , ट्रैक्टर ट्रॉली सहित अन्य वाहनों को सेनिटाइज़ किया है.

वहीं ग्राम पंचायत के सचिव लक्ष्मण सिंह चौहान और रोजगार सहायक गौरव पंचाल ने ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके भी बताए. पंचायत के प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों से घर में आने से पहले साबुन से हाथ धोने की समझाइश दी. साथ ही भीड़भाड़ और सामूहिक कार्यक्रम में एकत्र ना होने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details