मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जमीन विवाद के चलते एक व्यक्ति की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार, पांच फरार

झाबुआ जिले में जमीन विवाद के चलते एक व्यक्ति की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई है, जिससे रायपुरिया थाना क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही पांच फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

By

Published : Jun 22, 2020, 12:19 PM IST

One person killed due to a land dispute
जमीन विवाद

झाबुआ।शुक्रवार देर शाम जमीन विवाद के चलते हुई एक व्यक्ति की हत्या के बाद रायपुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पोरवा में तनाव की स्थिति बनी हुई है. ग्रामीणों ने हत्या करने वाले उसी गांव के आरोपियों को गांव से बेदखल करने की मांग पुलिस से की है. रायपुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पोरवा में रामचंद्र कटारा नामक व्यक्ति की हत्या शुक्रवार देर शाम को हुई थी. इस हत्याकांड में शामिल 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. जिसमें से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.

जमीन विवाद में एक व्यक्ति की हत्या

मामले में रामचंद्र के पुश्तैनी खेत पर गांव के केकड़िया भूरिया और उसके परिवार का एक व्यक्ति कब्जा कर खेती करने लगे थे, जिसकी शिकायत हत्याकांड के एक दिन पहले रामचंद्र ने पुलिस से की थी. हत्या के दिन सुबह पुलिस दोनों पक्षों को समझाइश देने गांव भी गई थी, जहां इन लोगों ने इस मामले को शांति से निपटारा करने का आश्वासन पुलिस को दिया था, लेकिन उसी शाम रामचंद्र की 6 से ज्यादा लोगों ने कुल्हाड़ी और तलवार मार कर हत्या कर दी. मामले की जानकारी लगने पर शनिवार को पुलिस के आला अधिकारियों ने मौका मुआयना भी किया और गांव के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी.

मृतक के परिजनों ने इस मामले में गांव के केकड़िया भूरिया, दिलीप भूरिया, सूरज, दुल्ला सिंह, प्रकाश, भावसिंह, मनसु और उसके समर्थकों पर रामचंद की हत्या करने का आरोप लगाया है. इस घटना में रामचंद्र की पत्नी को भी चोट आई है. रायपुरिया पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल गांव में शांति रहे इसके लिए पुलिस ने ग्रामीणों को समझाइश देने के साथ ही मौके पर पुलिस बल भी तैनात किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने बताया की जल्द ही बाकी फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details