मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना मुक्त हो रहे झाबुआ में अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

जिले में कोरोना फिर अपने पैर पसारने लगा है. 10 दिन पहले तक यहां एक भी कोरोना मरीज नहीं था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि जिला कोरोना मुक्त होने वाला है, लेकिन बीते एक हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 2:25 PM IST

corona patient
कोरोना का खतरा

झाबुआ। जिले में कोरोना फिर अपने पैर पसारने लगा है. 10 दिन पहले तक यहां एक भी कोरोना मरीज नहीं था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि जिला कोरोना मुक्त होने वाला है, लेकिन बीते एक हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. नए मरीज झाबुआ और राणापुर में मिले हैं, जिसमें छोटे बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं.

झाबुआ जिले में अब तक कोरोना के 28 मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 14 ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं. इस दौरान जिले में 1 व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हो चुकी है और 13 एक्टिव मरीज हैं, जिनमें से एक व्यक्ति का उपचार गुजरात के बड़ौदा में चल रहा है. कोरोना संक्रमितों के परिजन और उनके संपर्क में आए लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने झाबुआ और राणापुर से अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

संक्रमण बढ़ने के बावजूद लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और बाजारों में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना घूम रहे हैं. जिसके बाद जिले में एक बार फिर से संक्रमण का खतरा काफी हद तक बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details