मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ उपचुनाव से पहले टिकट को लेकर गुटबाजी, भूरिया और मेडा आमने -सामने

झाबुआ उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस में टिकट को लेकर चल रही गुटबाजी कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ा कर सकती है और इस गुटबाजी का फायदा भाजपा को मिल सकता है.

By

Published : Sep 22, 2019, 6:07 PM IST

टिकट दावेदारी को लेकर भूरिया और मेडा आमने-सामने

झाबुआ। मध्यप्रदेश कांग्रेस में चल रही गुटबाजी और अंतर्कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. झाबुआ उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस में टिकट को लेकर गुटबाजी शुरू हो गई है. टिकट की दावेदारी को लेकर विवाद चल रहा है. जिनमें से एक गुट कांतिलाल भूरिया को समर्थन कर रहा है तो वहीं दूसरा गुट पूर्व विधायक जेवियर मेडा को समर्थन कर रहा है. ऐसे में उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस के दोनों दावेदार आमने-सामने नजर आ रहे हैं.

झाबुआ उपचुनाव से पहले कांग्रेस दो फाड़

दरअसल, बीजेपी के गुमान सिंह डामोर ने सांसद बनने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से ये सीट खाली हो गई थी. वहीं झाबुआ उपचुनाव की तारीख के ऐलान के बाद से कांग्रेस में टिकट की दावेदारी के लिए विवाद बढ़ रहा है. ऐसे में कांग्रेस विधानसभा में अपनी सीटों की संख्या 114 से बढ़ाकर 115 करना चाहती है तो वहीं बीजेपी 108 सीटों से 109 सीट लाकर सरकार को अस्थिर कर करने के मुड में दिखाई दे रही है.

भूरिया और मेड़ा की इस जंग में कौन जीतेगा और इसका चुनाव पर क्या असर पडेगा ये तो 24 अक्टूबर का साफ हो जायेगा. हालांकि भूरिया और मेडा के विवाद पर कांग्रेस नेता कुछ भी कहने से बच रहे है. भले ही भोपाल के नेता इसे सामान्य मानते हों मगर धरातल पर यही विवाद हार और जीत का सबब बन सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details