मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ: आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन, नहीं हटाए गए होर्डिंग्स

झाबुआ के जिला मुख्यालय पर आचार संहिता का खुलेआम हो रहा उल्लंघन, नहीं हटाए गए होर्डिंग्स, जिला निर्वाचन अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं

By

Published : Mar 15, 2019, 2:53 PM IST

आचार संहिता का उल्लंघन

झाबुआ। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गए हैं, लेकिन झाबुआ जिले के जिला मुख्यालय पर इसका खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है और सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार संबंधी होर्डिंग्स को अभी तक हटाया नहीं गया है.

आचार संहिता का उल्लंघन

झाबुआ शहर के दिलीप गेट के पास मुख्य सड़क के किनारे बने मकानों के दोनों ओर मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हैं, जिन्हें आचार संहिता के बाद भी नहीं हटाया गया है. इसी तरह मेघनगर और झाबुआ के बीच बने मकानों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुस्कुराती हुई तस्वीर के साथ सरकारी योजनाओं का बखान करते हुए होर्डिंग्स लगे हुए हैं.

आचार संहिता का उल्लंघन

आदर्श आचार संहिता के नियमों की दुहाई देने वाले प्रशासन के तमाम छोटे-बड़े अधिकारी इन मार्गों से दिन में कई बार निकलते हैं, लेकिन सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार वाले बोर्ड सहित राजनीतिक दलों के झंडों को हटाने की बजाए उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं. यहां खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है. इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details