मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MPPSC में पूछे गए विवादित सवाल पर मचा बवाल, लोगों ने फूंका सीएम का पुतला

झाबुआ में MPPSC की परीक्षा में आदिवासी जनजाति समुदाय को लेकर पूछे गए एक सवाल के विरोध में जनजाति समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर जलाया मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला जलाया साथ ही जमकर नारेबाजी भी की है.

By

Published : Jan 14, 2020, 12:18 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 12:29 PM IST

CM's effigy burnt in protest against MP PSC
लोगो ने किया एमपी पीएससी के विरोध में सीएम का किया पुतला दहन

झाबुआ।मध्यप्रदेश में रविवार को हुई MPPSC की परीक्षा में आदिवासी जनजाति समुदाय से पूछे गए एक सवाल के विरोध में जनजाति समुदाय के लोग भड़क उठे हैं. इस मामले को लेकर कांग्रेस और भाजपा के तमाम आदिवासी नेताओं ने सरकार के सामने एमपीपीएससी के चेयरमैन और सेक्रेटरी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है तो दूसरी ओर झाबुआ में आदिवासी समुदाय में आक्रोश है.

MPPSC में पूछे गए विवादित सवाल पर मचा बवाल


बता दें की आदिवासी जिला होने के चलते जिले में एमपीपीएससी के द्वारा जातिसूचक सवाल को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है और इसे लेकर अब आदिवासी संगठन भी मुखर होने लगे हैं. वहीं झाबुआ जिले के ग्राम पारा में एमपीपीएससी और मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई और इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला भी जलाया गया.


वहीं अब एमपीपीएससी में जनजाति से जुड़े सवाल को लेकर अब सरकार और एमपीपीएससी बैक फुट पर आ गये हैं, हालांकि इस मामले में मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश भी दिये हैं और साथ ही मध्य प्रदेश की सत्ता में काबिज हुई कांग्रेस सरकार के लिए यह मुद्दा काफी परेशान करने वाला भी हो सकता है.


एक ओर कांग्रेस के नेताओं ने मुख्यमंत्री से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है और दूसरी ओर भाजपा नेताओं ने भी एमपीपीएससी और संबंधित प्रश्न चयनकर्ता के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की है. झाबुआ में हिंदू युवा जागृति संगठन के पदाधिकारियों ने इस मामले में कार्रवाई ना होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी सरकार को दे दी है.

Last Updated : Jan 14, 2020, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details