मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में निकाला जुलूस, सीएए और एनआरसी वापस लेने की मांग

जबलपुर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हजारों महिलाओं ने जुलूस निकाला. यह जुलूस दोपहर में जबलपुर के मंडी मदार टेकरी इलाके से शुरू हुआ और गाजी बाग पर जाकर खत्म हुआ.

By

Published : Jan 22, 2020, 8:21 PM IST

women-took-out-a-procession-against-the-citizenship-amendment-law-jabalpur
महिलाओं ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में निकाला जुलूस

जबलपुर।जिले में आज फिर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हजारों महिलाएं सड़क पर उतरी. महिलाओं का यह जुलूस दोपहर में जबलपुर के मंडी मदार टेकरी इलाके से शुरू हुआ और यह लोग गाजी बाग पहुंचे. महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी थे. एहतियातन पुलिस को इस सड़क को बंद करना पड़ा और लोगों को शहर से अधारताल की ओर जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

महिलाओं का यह जुलूस गाजी बाग पहुंचा, जहां पहले से ही महिलाएं कल से धरने पर बैठी हुई है. यहां पहुंची महिलाओं का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून वापस नहीं लेती है तब तक यह धरना चलता रहेगा. इस प्रदर्शन में कई छात्राएं भी शामिल हुई. एक छात्रा का कहना है कि भले ही अभी केवल नागरिकता संशोधन कानून लागू किया गया है, लेकिन एक बार एनटीआर आया तो उसके बाद एनआरसी लाई जाएगी और इससे देश में रहने वाले मुसलमानों को बड़ी समस्या हो जाएगी. इसलिए वे नागरिकता संशोधन कानून को ही रद्द करवाने की अपील कर रहे हैं. हालांकि बहुत सी घरेलू महिलाओं को इस कानून के बारे में ज्यादा मालूमात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details