मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

श्मशान घाट में नहीं है अंतिम संस्कार के लिए जगह, पहली बुझती नहीं कि दूसरी आ जाती है

जबलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जबलपुर में कोरोना संक्रमण के चलते 20 से 24 लोगों की मौत हुई है. लगातार हो रही मौत के चलते अब प्रशासन के पास अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट में जगह तक नहीं बची है.

By

Published : Apr 12, 2021, 9:09 PM IST

graveyard
श्मशान घाट

जबलपुर। कोरोना वायरस की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है, आलम यह है कि अब जबलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जबलपुर में कोरोना संक्रमण के चलते 20 से 24 लोगों की मौत हुई है. लगातार हो रही मौत के चलते अब प्रशासन के पास अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट में जगह तक नहीं बची है.

मोक्ष संस्था ने मांगी प्रशासन से अंतिम संस्कार के लिए जगह

जबलपुर के चौहानी श्मशान घाट में आज सुबह से 25 से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार किया गया. वर्तमान में 12 चिताओं की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि अब पुनः श्मशान घाट में कि अंतिम संस्कार के लिए चिताओं का ढेर लग गया. मोक्ष संस्था लगातार कोविड पॉजिटिव और संदिग्ध का अंतिम संस्कार करवा रहा है, लेकिन अब श्मशान घाट के शेड और जमीन पर इतनी जगह भी नही है कि अंतिम संस्कार किया जाए.

जबलपुर: वैक्सीन लगवाने आए बुजुर्ग को नर्स ने बेइज्जत कर निकाला

कई अस्पतालों में रखे हुए शव-अंतिम संस्कार के लिए पर नही है जगह

जानकारी के मुताबिक जबलपुर के कई निजी और शासकीय अस्पतालों में मृतकों के शव रखे हुए हैं. लेकिन श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए जगह ना होने के चलते उनका अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा है. मोक्ष संस्था ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द ही अंतिम संस्कार के लिए जगह की व्यवस्था करें, नहीं तो आने वाले समय मे अंतिम संस्कार करना मुश्किल हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details