मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार पर प्रदेश के उर्जा मंत्री ने लगाए आरोप, कहा- जनता का ध्यान भटका रही मोदी सरकार

मंगलवार को जबलपुर पहुंचे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाया. साथ ही प्रदेश में ऊर्जा घाटे को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की बात कही.

By

Published : Jan 14, 2020, 9:48 PM IST

The state's energy minister accused the central government
केन्द्र सरकार पर प्रदेश के उर्जा मंत्री ने लगाए आरोप

जबलपुर।मंगलवार को जबलपुर पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विभाग के घाटे को लेकर जल्दी ही श्वेत पत्र जारी करेंगे. ऊर्जा मंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए धारा-370 और नागरिकता संशोधन कानून(CAA) जैसे मुद्दे लाए जा रहे हैं.

केन्द्र सरकार पर प्रदेश के उर्जा मंत्री ने लगाए आरोप

जिले के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जानबूझकर जनहित के मुद्दों से जनता का ध्यान हटा रही है. महंगाई दर के ताजा आंकड़े बता रहे हैं कि चीजें महंगी हो रही हैं. रोजगार के आंकड़ों से ये स्पष्ट है कि लोगों की नौकरियां जा रही हैं और देश मंदी के दौर से गुजर रहा है.

जब जनहित के मुद्दे पर लोग चर्चा करना चाहते हैं तो मोदी सरकार धारा-370, नागरिकता संशोधन कानून जैसे संवैधानिक मुद्दे खड़े कर देती है. जिससे जनता का ध्यान बंट जाता है, ये देश के लिए बहुत खतरनाक है. प्रियव्रत सिंह ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब महंगाई और बेरोजगारी से निपटने के लिए मनरेगा जैसी योजनाएं लाई गई थीं, लेकिन मौजूदा सरकार जनहित के मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं.

वहीं मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते ऊर्जा घाटे को लेकर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि किसी भी कीमत पर बिजली की दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा. वो जल्द ही ऊर्जा मंत्रालय की मौजूदा स्थिति पर श्वेत पत्र लाने वाले हैं. इससे ये स्पष्ट हो जाएगा कि ऊर्जा के मामले में सरकार की हालत क्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details