मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जब ड्रेसिंग टेबिल से निकली जहरीली नागिन, फिर हुआ ये...

By

Published : Dec 16, 2022, 10:19 AM IST

सर्प कितने खतरनाक और डरावने होते हैं,अगर ये जानवर इंसानों के सामने आ जाए तो इन्हें देखकर ही कई बार इंसानों के पसीने छूट जाते हैं और जान हलक में आ जाती है. यदि सांप आपके सामने पड़ जाए फिर तो सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है, क्योंकि सापों के अंदर घातक जहर पाया जाता है. यदि जहरीले सांप इंसानों को कांट ले तो उनके जहर की एक बूंद से ही व्यक्ति की भी जान चली जाती है. ऐसे ही (jabalpur latest news) जबलपुर की एक महिला के पसीने तब छूट गए जब उसने अपना ड्रॉअर खोला, दरअसल ड्रेसिंग टेबिल के ड्रॉअर में जहरीली जिंदा नागिन बैठी थी. हालांकि बाद में सर्प मित्र की मदद से नागिन को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ड्रेसिंग टेबिल से निकली जहरीली नागिन

जबलपुर।शहर के शास्त्री नगर स्थित अवनि विहार में रहने वाली एक महिला ड्रेसिंग टेबिल के सामने खड़ी होकर सज संवर रहीं थी, सजने सवरने के दौरान महिला ने ड्रॉअर से जैसे ही कंघी निकालने की कोशिश की उसी समय अचानक उसके सामने एक काली नागिन फन फैलाते ड्रॉअर से बाहर आ गई. फिर क्या था नागिन को देखते ही महिला के होश उड़ गए, महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी. (jabalpur latest news) महिला की आवाज बेटा दौड़कर मां के पास पहुंचा, जिसने सर्प विशेषज्ञ को बुलाकर नागिन का रेस्क्यू कराया.

खतरनाक थी नागिन:सूचना लगने के बाद सर्प विशेषज्ञ गजेन्द्र दुबे मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत कर नागिन को पकड़ने में कामयाबी हासिल सर्प विशेष की. सर्प विशेषज्ञ ने बताया कि, "जब मैं पहुंचा तो नागिन फन फैलाकर बैठी हुई थी, मैंने 3 फीट लंबी नागिन का रेस्क्यू किया. यह नागिन कोबरा प्रजाति की है जो कि बहुत ही जहरीली होती है, जिसमें न्यूरोटोक्सीन जहर पाया जाता है. यह नागिन अगर किसी को काट ले तो उसकी 3 घंटे के अंदर मौत हो जाती है. यह नागिन इतनी गुस्सेल होती है कि किसी को देखते ही उस पर तुरंत आक्रमण कर देती है, जब-जब अगर कोबरा नागिन फन फैलाए नजर आए तो समझ लो कि वह बहुत गुस्से में है."

दूसरी पत्नी को सांप से डसवाकर मारने की साजिश, पीड़िता ने की पति के घर बुलडोजर चलाने की मांग

जंगल में छोड़ा गई जहरीला नागिन: सर्प विशेषज्ञ ने बताया कि "राहुल के घर के पीछे खेत लगा हुआ है, संभवत वही से नागिन घर के भीतर रहने वाले चूहो की तलाश में आ गई होगी. फिलहाल जहरीली नागिन को पकड़कर जंगल में एक सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details