मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मंदिर मामले के फैसले को लेकर अलर्ट, पुलिस प्रशासन ने बनाई रणनीति

By

Published : Nov 5, 2019, 10:04 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर मामले में आने वाले फैसले के मद्देनजर देश के साथ प्रदेश में भी धारा 144 लागू कर दी गई है, साथ ही जिला प्रशासन बैठक का आयोजन कर प्रशासन के अधिकारियों और संगठनों को शांति बनाए रखने के दिशा-निर्देश दे रही हैं

प्रदेश भर में अलर्ट

जबलपुर। अयोध्या के राम मंदिर के फैसले को लेकर पूरे देश सहित पूरे मध्य प्रदेश में भी अलर्ट घोषित किया गया है. प्रदेश भर में जिला प्रशासन ने धारा 144 को लागू करते हुए अपनी निगरानी और तेज कर दी है. इसी कड़ी में जबलपुर में भी अलर्ट घोषित किया गया हैं. मंगलवार को जबलपुर के कलेक्टर और एसपी ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की विशेष बैठक लेते हुए जिले में किसी प्रकार से कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

प्रदेश भर में अलर्ट


वहीं विदिशा में भी मंगलवार को धारा 144 लगने पर एडीजी आदर्श परासर ने पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक ली, जहां जिले में दल-बल बढ़ाने के साथ सोशल मीडिया पर नजर रखने के मुद्दों पर चर्चा की गई.
अयोध्या मसले पर ग्वालियर चंबल संभाग में पुलिस ने एहतियातन कदम उठाए हैं, जिसके मद्देनजर सोशल मीडिया, संवेदनशील इलाकों पर नजर और असामाजिक तत्वों को पुलिस ने अपने टारगेट पर लिया है, साथ ही शांति समिति की बैठकों को भी आयोजित करने के दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं.


देवास के खातेगांव में भी शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कन्नौद थाना पुलिस ने शांति समिति की बैठक आयोजित कर सदभावना रैली निकाली. वहीं सागर के बीना में भी कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक और जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने स्थानीय तहसील कार्यालय परिसर में विभिन्न समाजों और धर्मों के अनुयायियों को आमंत्रित करके शांति समिति की बैठक आयोजित की, जिसमें सभी समाजों के प्रमुखों को शांति और सौहार्द्र कायम करने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details