मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने किया चक्का जाम, कहा- संगठन ने चाहा तो जारी रहेगा आंदोलन

जबलपुर के किसानों ने बनारस-नागपुर हाईवे को जाम कर दिया है. कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया एक दिन के धरना प्रदर्शन का आयोजन किया और सैकड़ों ट्रैक्टरों की रैली निकालकर विरोध जताया. साथ ही केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की मांग की.

By

Published : Jan 15, 2021, 5:13 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 5:23 PM IST

farmers-movement
कांग्रेस ने किया चक्का जाम

जबलपुर: खजरी खिरिया बायपास पर आज कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर चक्का जाम किया. कांग्रेसियों का कहना है कि केंद्र किसानों पर जबरन तीन काले कानून थोपने की कोशिश कर रहा है, जबकि किसान इन कानूनों की मांग नहीं कर रहे थे.

कांग्रेस ने किया चक्का जाम

नेशनल हाईवे किया जाम

कांग्रेस नेताओं ने एक ट्रैक्टर रैली भी निकाली. ट्रैक्टर रैली में तकरीबन 100 ट्रैक्टर थे और इन लोगों ने कुछ देर के लिए बनारस नागपुर हाईवे को जाम कर दिया. इस आंदोलन में जबलपुर शहर के दो विधायक विनय सक्सेना और संजय यादव भी शामिल हुए. हालांकि दो पूर्व मंत्री तरुण भनोट और लखन घनघोरिया आंदोलन में शामिल नहीं हुए.

दिल्ली में बैठे किसानों के समर्थन में आंदोलन

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दिल्ली में जिस तरीके से किसान लगातार बैठकर आंदोलन कर रहे हैं. जबलपुर में किसानों ने उसी के समर्थन में यह आंदोलन किया है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस कानून के लागू होने के बाद किसान अपनी जमीन से हाथ धो बैठेगा और किसानों को बड़ी कंपनियों का गुलाम बनना होगा क्योंकि, बड़ी कंपनियां ही बेचेंगी और वही उत्पाद खरीदेंगे, कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि मोदी सरकार ने यह कानून उद्योगपतियों के दबाव में बनाया है.

लंबे समय बाद कांग्रेस का कोई बड़ा आंदोलन स्थानीय स्तर पर देखने को मिला, जिसमें बड़ी तादाद में कांग्रेसी इकट्ठे हुए. कांग्रेसियों का कहना है कि यदि संगठन चाहेगा तो किसानों के समर्थन में यह आंदोलन लगातार चलता रहेगा.

Last Updated : Jan 15, 2021, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details