मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अमेरिका दौरे से लौटे तरुण भनोट, कहा- विदेश के उद्योगपति मध्यप्रदेश में करेंगे इन्वेस्ट

मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोट ने अमेरिका दौरे से वापस आने के बाद कई बातों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अमेरिका के निवेशकों द्वारा प्रदेश में निवेश किया जाएगा.

By

Published : Sep 11, 2019, 1:39 AM IST

अमेरिका दौरे से लौटे तरुण भनोट ने दावा किया है कि अमेरिका के उद्योगपति मध्यप्रदेश में इन्वेस्ट करेंगे

जबलपुर। मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोट लगभग 10 दिन के अमेरिका दौरे पर गए हुए थे. इस दौरान तरुण भनोट ने अमेरिका के निवेशकों से कई दौर की बातचीत की और प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया. इस पर तरुण भनोट का दावा है कि अक्टूबर में इंदौर में होने वाली इन्वेस्टर मीट में अमेरिका से कई उद्योगपति मध्यप्रदेश आएंगे और अलग-अलग सेक्टर में निवेश करेंगे.

अमेरिका दौरे से लौटे तरुण भनोट ने दावा किया है कि अमेरिका के उद्योगपति मध्यप्रदेश में इन्वेस्ट करेंगे

वहीं तरुण भनोट ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछली सरकार की लापरवाही के चलते प्रदेश में बड़े इन्वेस्टमेंट नहीं हो सके. लेकिन अब कमलनाथ सरकार ने विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए तमाम व्यवस्थाएं कर ली हैं. वहीं कई इन्वेस्टरों ने मध्यप्रदेश में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है.

तरुण भनोट ने ये भी कहा कि जबलपुर में भी विकास कार्यों के लिए राशि का आवंटन हो गया है. जिसमें फ्लाईओवर, विश्वविद्यालय, स्वास्थ्य सेवाएं और खेलों के लिए सरकार ने राशि को आवंटित किया है. उन्होंने ये भी कहा कि नर्मदा रिवर फ्रंट पर वो प्राथमिकता से काम करेंगे. जिसमें लगभग नौ किलोमीटर के नर्मदा रिवर फ्रंट से जबलपुर को एक नई पहचान मिलेगी. साथ ही किसानों को ध्यान में रखते हुए जबलपुर में करीब 10 शक्कर मिल लगाई जाएंगी.

शहर के सड़कों की बद्दतर स्थिति पर वित्त मंत्री का बयान

वित्त मंत्री ने कहा कि रोड निर्माण करने वाली कंपनियों के टेंडरों की जांच करने के आदेश जिम्मेदार विभागों को दिए जा चुके हैं. वहीं नियमों के उल्लंघन होने पर सजा और जुर्माने की वसूली की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details