मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नशे का इंजेक्शन बेचने पर मेडिकल संचालक का लाइसेंस हुआ निरस्त, प्रशासन ने सील की दुकान

जबलपुर ड्रग इंस्पेक्टर और जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शहर के छोटी लाइन स्थित हंसराज मेडिकल सील कर दिया है. साथ ही नशे के इंजेक्शन बेचने के आरोप में मेडिकल संचालक का लाइसेंस भी निरस्त कर दिया गया है.

By

Published : Mar 28, 2019, 9:57 PM IST

मेडिकल

जबलपुर। ड्रग इंस्पेक्टर और जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शहर के छोटी लाइन स्थित हंसराज मेडिकल सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि लंबे समय से नशे के इंजेक्शन बेच रहा था. इसके पहले एसपी द्वारा की गई एक कार्रवाई में मेडिकल से बड़ी संख्या में नशे के इंजेक्शन भी जब्त किए गए थे. अब प्रशासन ने मेडिकल संचालक का लाइसेंस भी रद्द कर दिया है.

प्रशासन ने सील की दुकान

दरअसल, कुछ दिन पहले तत्कालीन एसपी अमित सिंह ने एक ऑटो चालक को इंजेक्शन से नशा करते हुए पकड़ा था. पूछताछ में उसने हंसराज मेडिकल का नाम बताया था. इसके बाद जब एसपी ने मेडिकल पर छापा मारा तो वहां से बड़ी संख्या में नशे के इंजेक्शन जब्त हुए थे.

प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर मेडिकल शॉप संचालक का कहना है कि उसे साजिश के तहत फसाया गया है. मेडिकल से जो इंजेक्शन जब्त किए गए हैं वे ड्रग्स की श्रेणी में नहीं आते हैं और न ही उसके लिए डॉक्टर के पर्चे की जरूरत होती है. बहरहाल ड्रग इंसपेक्टर ने हंसराज मेडिकल को नियमों का पालन नहीं करने के चलते सील और उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details