मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर से नरसिंहपुर हो रही यूरिया खाद की कालाबाजारी, तहसीलदार ने की कार्रवाई

जबलपुर में 70 बोरी यूरिया जब्त की गई है. ये यूरिया जबलपुर से नरसिंहपुर लाई जा रही थी. यूरिया से भरे वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

By

Published : Oct 29, 2020, 2:26 PM IST

seized urea
जब्त यूरिया

जबलपुर। जिले के शहपुरा थाना क्षेत्र के झांसी घाट में पुलिस ने 70 बोरी यूरिया खाद जब्त की है, ये यूरिया जबलपुर से नरसिंहपुर लाई जा रही थी. यह कार्रवाई तहसीलदार राजेश सिंह ने मुखबिर की सूचना पर की. जब्त की गई यूरिया को शहपुरा थाना के सुपुर्द किया गया है. जहां मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.

यूरिया खाद की कालाबाजारी
तहसीलदार राजेश सिंह के अनुसार मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात यूरिया की कालाबाजारी की सूचना मिली थी. इसी आधार पर झांसी घाट पर पिकअप वाहन को रोका गया. जिसमें यूरिया लदा था. भीटा निवासी पिकअप चालक वीरेंद्र सिंह से जब यूरिया के सम्बंध में पूछा गया, तो उसने यूरिया नरसिंहपुर लेकर जाना बताया, लेकिन यह किसके लिए यूरिया लेकर जा रहा था, इस बात की जानकारी नहीं दी गई.

लिहाजा वाहन को शहपुरा थाना में रखवाया गया है और कृषि विभाग को भी कार्रवाई के लिए जानकारी सौंपी गई है. गौरतलब है कि जिले का यूरिया दूसरे जिलों में जा रहा है. वहीं जिले के किसान यूरिया के लिए भटक रहे हैं. सोसायटी से उन्हें समय पर यूरिया नहीं मिल पाता है, लेकिन सक्षम किसान एक बोरी यूरिया पर 50 रुपये ज्यादा देकर जिले का यूरिया दूसरे जिलों में ले जा रहे हैं. ऐसी शिकायतें भी प्रशासन तक पहुंच रही है. इस कार्रवाई में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details