मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय एक्ट में किए गए बदलाव के विरोध में बीजेपी का हल्लाबोल

भारतीय जनता पार्टी के नेता और 80 हजार लोगों ने हस्ताक्षर कर राज्य सरकार को ज्ञापन सौंपा है. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि कांग्रेस सरकार स्थानीय निकाय चुनाव में मनमानी करना चाहती है और इसके लिए नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव किया है.

By

Published : Oct 22, 2019, 7:27 AM IST

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव के विरोध में बीजेपी

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का आरोप है कि राज्य की कांग्रेस सरकार स्थानीय निकाय चुनाव को मनमाने तरीके से करवाना चाहती है, ताकि इनके परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए. नगरीय निकाय एक्ट में किए गए बदलाव के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 80 हजार लोगों के हस्ताक्षर के साथ प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध दर्ज करवाया.

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव के विरोध में बीजेपी


बीजेपी का कहना है कि मध्य प्रदेश में अभी तक 16 महापौर हैं और सभी बीजेपी के पास हैं. कांग्रेस स्थानीय निकाय के चुनाव जीत नहीं पाएगी, इसलिए इस कोशिश में है कि किसी भी तरीके से स्थानीय निकाय पर कब्जा किया जाए. इसके लिए प्रदेश सरकार ने पहला संशोधन अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव करवाने का किया है. इसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आंदोलन छेड़ने की बात कही है.

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार को इस अधिनियम को वापस लेना चाहिए, क्योंकि सिर्फ जबलपुर के 80 हजार लोग इस नियम से खुश नहीं हैं और वे प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details