मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निजी अस्पतालों पर नजर रखने के लिए बार एसोसिएशन ने बनाई वकीलों की टीम

निजी अस्पतालों पर नजर रखने के लिए जबलपुर हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन ने वकीलों की एक टीम बनाई है. ये टीम अस्पतालों की लापरवाही पर रिपोर्ट तैयार करेगी.

By

Published : Apr 25, 2021, 11:03 PM IST

bar-association-formed-a-team-of-lawyers-to-keep-an-eye-on-private-hospitals-in-jabalpur
निजी अस्पतालों पर नजर रखने के लिए बार एसोसिएशन ने बनाई वकीलों की टीम

जबलपुर। कोरोना काल में निजी अस्पतालों पर लगाम कसने में राज्य सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. कई निजी अस्पताल मरीजों के परिजन से लाखों रुपए वसूल रहे हैं. इसलिए अब निजी अस्पतालो में शिकंजा कसने के लिए जबलपुर में अधिवक्ताओं की टीम गाठित की गई है. ये टीम निजी अस्पतालों पर निगरानी रखेगी, इस टीम का गठन हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने किया है.

लगातार हो रही है मौत रोकने में प्रशासन नाकाम

मध्य प्रदेश के अस्पतालों मे पिछले कुछ समय में इंजेक्शन, ऑक्सीजन की कमी समेत कई तरह की कमियां सामने आई है. इसलिए हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन पटेल के निर्देश पर 180 अधिवक्ताओं की टीम गाठित की गई है. ये टीम अब निजी अस्पतालों पर अपनी पैनी नजर रखेगी.
टीम देगी अध्यक्ष को रिपोर्ट
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन पटेल की अनुशंसा पर गठित हुई टीम अब हर निजी अस्पतालों का दौरा करेगी. इस दौरान इनके साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी रहेंगे. वकीलों की इस टीम को जिस भी अस्पताल में लापरवाही नजर आएगी, ये टीम उस लापरवाही से पुलिस प्रशासन को अवगत करवाएगी और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details