मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 9, 2020, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

प्रदेश में शुरू हुईं 12वीं बोर्ड की बची परीक्षाएं, दो चरणों में छात्र दे रहे पेपर

कोरोना संक्रमण के बीच निरस्त हुई 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. वहीं परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है.

12th class mp board exams
12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू

इंदौर।कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में 12वीं कक्षा की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थीं, जिन्हें पूरा कराने के लिए एक बार फिर आज से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं प्रदेशभर में आयोजित की जा रही है. बता दें परीक्षाएं 16 जून तक आयोजित की जाएंगी. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालने करते हुए ये परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित हो रही हैं, जिसमें पहला चरण सुबह 9 बजे से 12 बजे तक है तो वहीं दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक है.

12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू

जानकारी के मुताबिक पूरे इंदौर जिले में करीब 22 हजार परीक्षार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं. वहीं जिला शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन ने परीक्षाओं को लेकर विशेष इंतजाम किए हैं. कंटेनमेंट क्षेत्रों में छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज कराने का काम स्थानीय प्रशासन द्वारा किया गया है. इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें सैनिटाइज कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है.

परीक्षा केंद्रों पर एक और जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है वहीं छात्रों और पर्यवेक्षकों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है वहीं परीक्षार्थियों के कक्ष में बैठने के लिए भी विशेष गाइडलाइन तैयार की गई है ताकि किसी भी तरह के संक्रमण की स्थिति ना बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details