मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Black Fungus का दर्द: 'पति को कुछ हुआ तो कर लूंगी सुसाइड'

By

Published : May 18, 2021, 7:50 PM IST

Updated : May 18, 2021, 8:35 PM IST

इंदौर में पति को ब्लैक फंगस (black fungus) होने के बाद पत्नी ने वीडियो जारी कर सीएम शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री और जिला प्रशासन से गुहार मदद की गुहार लगायी है. महिला ने कहा कि अगर उसके पति को कुछ हुआ तो वह अस्पताल की छत से कूदकर जान दे देगी.

ममता मंडलोई
ममता मंडलोई

इंदौर। प्रदेश भर में ब्लैक फंगस (Black Fungus) की दवाओं का टोटा हो जाने के कारण कई मरीजों की जान खतरे में है. अस्पतालों में न तो इंजेक्शन मिल रहा है और न ही बाजार में इसकी कोई सुनिश्चित उपलब्धता है. लिहाजा, मरीज और परिजन तो असहाय हैं ही, डॉक्टर्स भी असहाय नजर आ रहे हैं. ऐसे में महिला ने ब्लैक फंगस से पीड़ित पति के लिए मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और इंदौर प्रशासन के नाम एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में महिला रोते हुए मुख्यमंत्री और इंदौर जिला प्रशासन से दवा की मांग कर रही है. यही नहीं महिला काला बाजारी पर रोक लगाने की भी गुहार लगाती नजर आ रही है. महिला का पति मुंबई हॉस्पिटल में भर्ती है.

महिला ने वीडियो जारी कर शासन प्रशासन से लगाई गुहार.

महिला ने दी चेतावनी
वीडियो के माध्यम से पीड़िता ममता मंडलोई ने मंगलवार को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही उसके पति को नहीं बचाया गया, तो वह अस्पताल की छत से कूद कर अपनी जान दे देगी. दरअसल, ममता का 40 वर्षीय पति ब्लैक फंगस के कारण मुंबई हॉस्पिटल में भर्ती है. ममता के पति की हालत बहुत खराब हो रही है. दुखी ममता ने पति को बचाने के लिए गुहार लगाते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है.

वीडियो बनाकर महिला ने मांगा इंजेक्शन
वीडियो में महिला ने कहा कि सरकार लगातार 10 से 12 घंटे में ऑक्सीजन उपलब्धता के दावे कर रही है. 10-12 घंटे की अवधि आपके लिए समय है, लेकिन हमारे लिए यह जिंदगी और मौत होती है. महिला ने कहा कि उसका पति ब्लैक फंगस से पीड़ित है. वह इलाज के लिए भटक रही है. महिला ने कहा कि ब्लैक फंगस किसी भी वक्त किसी भी अंग पर प्रभाव डाल सकता है. आंख के बाद दिमाग पर असर हो सकता है, जिससे मरीज पैरालाइज्ड भी हो सकता है.

महिला ने लगाया इलाज न मिलने का आरोप
महिला ने सीएम से गुहार लगाते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो सके अस्पतालों में दवा भिजवाएं. महिला ने वीडियो में कहा कि इंजेक्शन बनाने वाली कंपनी कहती है कि इंजेक्शन भेजे जा चुके हैं, पर अस्पतालों तक इंजेक्शन नहीं पहुंचे हैं. महिला ने बताया कि मेरे पति गंभीर रूप से बीमार हैं. उनकी हालत खराब है, उनके जबड़े में दर्द है. अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है.

'कमाई करने वालों कफन में जेब नहीं होती'
वीडियो में महिला ने इंजेक्शनों की हो रही कालाबाजारी को लेकर कहा कि प्लीज कोई कालाबाजारी नहीं करें. मरीजों तक इंजेक्शन पहुंचवाए, लोग परेशान हैं. महिला ने कहा कि अगर उसके पति को इलाज नहीं मिल पाता है तो वह अस्पताल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर लेगी. ममता ने फरियाद लगाते हुए कहा कि जो लोग ऐसे बुरे दौर में भी कमाई कर रहे हैं उन्हें सोचना चाहिए कि कफन में जेब नहीं होती.

BLACK FUNGUS को डिटेक्ट करने के लिए चलेगा विशेष अभियान: विश्वास सारंग

ब्लैक फंगस के 25 मरीज और प्रभावित
दरअसल, ब्लैक फंगस की एमफोटिरिंन बी समेत अन्य इंजेक्शन भी बाजार से गायब हैं. ममता के पति की तरह ही अस्पताल में भर्ती अन्य 25 मरीजों का भी इलाज इंजेक्शन नहीं मिलने से प्रभावित हो रहा है. ममता ने कहा है कि जो स्थिति उसकी है, वैसी ही मानसिक वेदना और परेशानी से अन्य 25 मरीजों के परिवार भी गुजर रहे हैं. कहीं से कोई मदद नहीं हो रही है.

Last Updated : May 18, 2021, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details