मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांवेर विधानसभा: 380 पोलिंग बूथों पर मतदान जारी, सुबह से लगी मतदाताओं की कतार

By

Published : Nov 3, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Nov 3, 2020, 12:51 PM IST

इंदौर की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली सांवेर विधानसभा में 380 पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है. वोटिंग के दौरान ग्रामीण और शहरी मतदाता मतदान करने पहुंच रहे हैं.

Voting in Savner assembly seat
मतदान जारी

इंदौर।मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है. इंदौर की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली सांवेर विधानसभा में 380 पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है. लगातार मतदाता मतदान करने पहुंच रहे हैं. मध्यप्रदेश उपचुनाव में सबसे प्रतिष्ठा पूर्ण मानी जा रही सांवेर विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2 लाख 70 हजार मतदाता करेंगे. आज ईवीएम मशीन में दिग्गजों की किस्मत बंद हो जाएगी. जिसका फैसला 10 नवंबर को गिनती के बाद होगा.

सांवेर विधानसभा में मतदान जारी

सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को कोरोना संक्रमण के बचाने के लिए हैंड ग्लव्स और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. तमाम मतदान केंद्रों पर मतदान सुचारू रूप से संपन्न हो सके, इसके लिए सांवेर विधानसभा सीट के अनुसार 380 मतदान दलों का गठन किया गया था. यह दल आज सुबह से ही मतदान संपन्न कराने में जुटे हैं. मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा, जिले के करीब 1520 अधिकारी कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ संपन्न करवा रहे हैं. सांवेर विधानसभा सीट पर 119 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी के लिए सीसीटीवी और वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है. शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए, सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ की एक कंपनी के अलावा गोवा पुलिस की एक टीम भी ड्यूटी पर है.

28 विधानसभा सीटों के लिए कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं. उपचुनाव में प्रदेश की हॉट सीट माने जाने वाली सांवेर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के बीच कांटे की टक्कर है. इस सीट पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं.

Last Updated : Nov 3, 2020, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details