मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिताऊ उम्मीदवार को मिलेगा टिकट: उमाशंकर गुप्ता

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कहा है कि जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जायेगा. साथ ही युवाओं को प्राथमिकता दी जायेगी.

By

Published : Mar 1, 2021, 4:43 PM IST

Umashankar Gupta, President
उमाशंकर गुप्ता, अध्यक्ष

इंदौर। नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी चयन पर रायशुमारी शुरू हो गई है. हालांकि पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार जीत सकने योग्य दावेदार को ही टिकट मिल पाएगा. पार्टी की निकाय संचालन समिति के मुखिया उमाशंकर गुप्ता ने आज समिति की बैठक के बाद संकेत दिए है कि पार्टी की युवाओं को प्राथमिकता दी जायेगी.

प्रदेश के अधिकांश नगर निगम और नगरीय निकायों पर काबिज भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर निकाय चुनाव को लेकर मोर्चा संभालने जा रही है. पार्टी चुनाव में बीते 15 सालों के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों और शहरों के सुनियोजित विकास के लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरने जा रही है.

उमाशंकर गुप्ता, अध्यक्ष

नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर बैठक का आयोजन

जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा- उमाशंकर गुप्ता

आज शहर में चुनाव संचालन समिति की बैठक के बाद उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि भाजपा में इस बार जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी में तैयार की गई सेकंड लाइन को प्राथमिकता दी जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है, जहां तक कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा का सवाल है, तो उनका कहना था कि भाजपा में चुनाव चिन्ह ही असली प्रत्याशी है, क्योंकि पार्टी के कार्यकर्ता उसे ही देख कर मतदान करते हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार राज्य के विकास कार्यों के अलावा स्थानीय मुद्दों को भी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा. लिहाजा नगरीय निकाय चुनाव की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी एक नहीं बल्कि 2 घोषणा पत्र जारी करेगी.

मतदाता सूचियों का प्रकाशन 3 मार्च को
गौरतलब है कि, प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूचियों के संकलन का काम 15 फरवरी को पूर्ण किए जाने के बाद चुनाव आयोग ने मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 3 मार्च को करने को कहा है. उम्मीद की जा रही है कि, किसी भी दिन निकाय चुनाव की घोषणा हो जाएगी.

बता दें कि, भाजपा ने विगत दिनों कांग्रेस पर मतदाता सूचियों में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. इसके बाद मतदाता सूचियों को दुरुस्त करने का काम किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details