मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, क्राइम ब्रांच ने दो आरोपी को किया गिरफ्तार

भारत सरकार के कोल इंडिया और रेलवे में जॉब लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो ठगों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिफ्तार किया है. ठगों ने कई युवक और युवतियों से करीब 20 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं.

By

Published : Jun 13, 2019, 9:09 PM IST

क्राइम ब्रांच ने ठगी करने वाले दो आरोपी को किया गिरफ्तार

इंदौर। भारत सरकार के कोल इंडिया और रेलवे में जॉब लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो ठगों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिफ्तार किया है. जानकरी के मुताबिक यह गिरोह अब तक कई युवक और युवतियों को अपना शिकार बना चुके हैं. इसके साथ ही करीब 20 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं. यह गिरोह उत्तराखण्ड, महारष्ट्र, उत्तरप्रदेश में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुका है.

क्राइम ब्रांच ने ठगी करने वाले दो आरोपी को किया गिरफ्तार

⦁ पुलिस ने आरोपी राजगढ़ निवासी योगेश मिश्रा और सतना निवासी दीपक राजपूत को गिरफ्तार किया है.
⦁ आरोपी लोगों को विश्वास दिलाने के लिए कोल इंडिया और रेलवे के फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिखाते थे.
⦁ आरोपी दीपक राजपूत राजवाड़ा स्थित एक कंपनी में जॉब करता था. जहां उसकी मुलाकात एक युवती से हुई थी.
⦁ आरोपी ने युवती को बताया कि उसके दोस्त की केंद्रीय सरकारी विभागों में अच्छी पहचान है और उसने हाल ही में उसकी रेलवे में जॉब लगवाई है जिसका उसने फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिखाया.
⦁ आरोपी ने युवती से कोल इंडिया मे नौकरी लगवाने का झांसा देकर 4 लाख 60 हजार रूपए ठग लिए और बकायदा उसे फर्जी कोल इंडिया से जारी नियुक्ति पत्र भी दे दिया.
⦁ युवती के परिवार वालों को शक हुआ, तो उन्होंने दिए हुए रुपए वापस लेने की मांग की, जिस पर दोनों ही बदमाश भागने की फिराक में थे. जिन्हें शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
⦁ फिलहाल पुलिस ऐसे और भी मामलों की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details