मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 28, 2021, 12:21 PM IST

ETV Bharat / state

तीन तलाक पीड़िता की पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत, PMO को लिखा पत्र

इंदौर जिले से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. पीड़िता द्वारा बार-बार की गई शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया. जिसके बाद पीड़िता ने पीएमओ को पत्र लिख दिया. फिलहाल, इस मामले में पीएमओ की ओर से मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव से जवाब मांगा गया है.

पुलिस थाना चंदननगर
पुलिस थाना चंदननगर

इंदौर। पुलिस एक ओर तो महिला संबंधी अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए विभिन्न तरह के प्रयास कर रही है. तो वहीं दूसरी ओर एक पत्नी ने अपने पति की ज्यादतियों की शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत प्रधानमंत्री दफ्तर (पीएमओ) को कर दी. जिसके बाद वहां से मध्यप्रदेश मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मामले में जवाब मांग गया.

अफजल ने पत्नी को दिया तीन तलाक
दरअसल, गीता नगर की रहने वाली विनीता की शादी कोलकाता के अब्दुल्ला अफजल से 2014 में हुई थी. दो साल बाद ही पति-पत्नी के बीच अनबन होने लगी. बाद में अब्दुल ने पीड़िता को घर से निकाल दिया और धमकाने लगा. अफजल ने इंदौर आकर पत्नी को तीन तलाक दे दिया. कोर्ट में वह तारीख पर आया था उसी दरमियान यह घटना हुई. चंदननगर पुलिस ने शिकायत को यह कहकर टाल दिया गया कि हम पहले पता लगाएंगे कि अफजल कोलकाता से इंदौर आया था कि नहीं. जब पीड़िता के पिता ने कोर्ट में बयान की कॉपी पुलिस को दी तो पुलिस ने गोलमोल जवाब दिया, पुलिस ने कहा कि अभी जांच कर रहे हैं, लेकिन जांच के नाम पर पीड़िता को पुलिस टाल रही थी.


पीड़िता ने पीएमओ को लिखा पत्र
पुलिस की कार्यप्रणाली से परेशान होकर पीड़िता ने पीएमओ को एक पत्र लिख दिया. जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया. जिसमें लिखा कि पीड़िता के मामले में अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई. इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाए.


कई जगह की गई शिकायत
प्रधानमंत्री दफ्तर के अलावा मुख्यमंत्री मुख्य सचिव डीजीपी गृहमंत्री सहित नौ जगह पीड़िता ने शिकायत की है. केस दर्ज नहीं करने को लेकर अफसरों और थाने से सूचना के अधिकार में जानकारी मांगी तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया. पुलिस ने पूरे मामले में पति अफजल को सिर्फ एक बार ही पूछताछ के लिए थाने बुलाया था. लेकिन जब दिल्ली भोपाल तक मामला पहुंचा दो थाने में खलबली मची हुई है. शिकायत करने वाली महिला को समझाने की कोशिश चल रही है, लेकिन वह एक बात पर अड़ी है कि पति पर केस दर्ज होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-कुंवारा बताकर आरोपी ने युवती से की शादी, फिर किया शारीरिक शोषण

मामले की जांच में जुटी पुलिस
फिलहाल, जिस तरह से पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पीएमओ में की और पीएमओ ने इस पूरे मामले में जिस तरह से जवाब मांगा है. उसके बाद भोपाल से दिल्ली तक के अफसर हिल गए और पूरे मामले में जांच पड़ताल की बात कही जा रही है. अब देखना होगा कि इस पूरे मामले में चंदननगर पुलिस किस तरह की कार्रवाई पीड़िता की शिकायत पर करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details