मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडहर में मिला कंकाल, जांच में पाया प्रैक्टिकल के लिए रसायन से तैयार की डमी

इंदौर के ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडहर में दो कंकाल मिले, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. जांच के बाद सामने आया कि, ये कंकाल रसायन से निर्मित बच्चों को पढ़ाने में इस्तेमाल किया जाने वाला है.

By

Published : Nov 4, 2020, 11:15 AM IST

Updated : Nov 4, 2020, 1:12 PM IST

indore
ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडहर में मिले कंकाल

इंदौर। इंदौर शहर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में मौजूद ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडहर में दो कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई. पूरे मामले की सूचना जब एफएसएल टीम को लगी, तो टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की, तो एक महिला और एक पुरुष का कंकाल मिलने की बात सामने आई, थोड़ी ही देर में ये बात सामने आई कि, ये कंकाल रसायन से निर्मित है और कॉलेज के बच्चों को पढ़ाने के लिए तैयार किए गए थे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडहर में मिले कंकाल

इंदौर में मंगलवार को जहां एक तरफ चुनाव चल रहे थे, वहीं देर रात पुलिस को सूचना मिली कि, लसूड़िया थाना क्षेत्र के ज्ञान आयुर्वेदिक महाविद्यालय के खंडार हो चुके परिसर में दो कंकाल पड़े हुए हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी एफएसएल टीम को भी दी गई. एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और दोनों कंकालों की जांच पड़ताल शुरू की. इस दौरान टीम को जानकारी लगी कि, ये रसायन से निर्मित कंकाल हैं. जिस जगह पर ये दोनों कंकाल रखे हुए थे, वो जगह काफी खंडार हो चुकी है और वहां पर किसी का आना जाना भी नहीं था. कुछ का ऐसा भी कहना है कि, ये पहले एक संदूक में बंद थे, लेकिन किसी शरारती तत्व ने इन्हें उठाकर खड़ा कर दिया है.

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं जिस जगह पर ये दोनों कंकाल मिले हैं, वहां पर आए दिन बदमाशों के द्वारा नशा व अन्य अवैध काम किए जाते हैं. फिलहाल पुलिस आने वाले समय में यहां पर गश्त बढ़ाने की बात कर रही है. इस पूरे मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Last Updated : Nov 4, 2020, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details