मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर: रेल यातायात बंद होने के बावजूद स्टेशन परिसर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बल

By

Published : Jun 15, 2020, 6:13 PM IST

1 जून से 200 ट्रेनों का संचालन सभी जगहों से शुरू किया गया था, लेकिन इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोई ट्रेन शुरू नहीं की गई थी. बावजूद इसके लगातार स्टेशन की सफाई की जा रही है साथ ही सुरक्षा के लिए आरपीएफ और जीआरपी भी तैनात है.

Security forces deployed in Indore railway station security
रेल यातायात बंद होने के दौरान भी स्टेशन परिसर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बल

इंदौर। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पिछले ढाई महीनों से लॉकडाउन किया गया है. वहीं इस लॉकडाउन में रेलवे परिवहन भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया था, वहीं 1 जून से 200 ट्रेनों का संचालन फिर से शुरु किया गया था. लेकिन इंदौर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए इंदौर रेलवे स्टेशन से किसी भी ट्रेन का संचालन नहीं शुरू किया गया है. लेकिन बावजूद इसके स्टेशन में लगातार सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, आरपीएफ और जीआरपी पुलिस इंदौर स्टेशन को संभाल रहे हैं.

इंदौर रेलवे स्टेशन के परिसर के मुख्य मार्गो को बंद कर दिया गया है. साथ ही लगातार स्टेशन के हर एक प्लेटफार्म की सफाई भी रोजाना की जा रही है. इसी के साथ-साथ स्टेशन की सुरक्षा में जीआरपीएफ और आरपीएफ पुलिस का अमला तैनात है. वहीं जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार परिसर की सुरक्षा के लिए मुख्य द्वार को लोहे की चादर से बंद किया गया है. केवल एक दरवाजा खोल के रखा गया है, जहां से केवल कर्मचारी स्टेशन तक पहुंच रहे हैं और स्टेशन में हो रही गतिविधियों में शामिल होते हैं.

जीआरपी पुलिस का बल रेलवे स्टेशन परिसर और प्लेटफार्म पर सुरक्षा के लिए लगातार ड्यूटी कर रहा है. इससे पहले भी जब श्रमिक ट्रेन चलाई गई थी तब भी आरपीएफ और जीआरपी पुलिस बल स्टेशन पर मौजूद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details