मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

20 साल बाद इंदौर में जीवन रेखा सड़क का भूमिपूजन, सांसद और विधायक हुए शामिल

इंदौर में जवाहर मार्ग से पगनिस पागा तक बनाई जाने वाली रोड का नाम जीवन रेखा रखा गया है. इंदौर के लिए यह सड़क इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. क्योंकि मध्य क्षेत्र में ट्रैफिक की बढ़ती समस्या को हल करने में यह रोड बड़ी भूमिका अदा करेगी. इंदौर में जीवन रेखा सड़क, शहर की बड़ी ट्रैफिक की समस्या होगी हल

By

Published : Dec 19, 2020, 6:45 AM IST

Indore
जीवन रेखा रोड

इंदौर।शहर में जवाहर मार्ग से पगनिस पागा तक सड़क का नाम जीवन रेखा रोड रखा गया है. 20 सालों के इंतजार के बाद सड़क निर्माण का भूमि पूजन किया गया, इस सड़क के बन जाने से इंदौर के मध्य क्षेत्र में यातायात में सहायता मिलेगी. अभी तक शहर के मध्य क्षेत्र में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए इस सड़क की मांग पिछले कई सालों से की जा रही थी.

जीवन रेखा रोड का भूमि पूजन

20 वर्षों के इंतजार के बाद अब जाकर हुआ भूमिपूजन

इस सड़क निर्माण के लिए लगभग 20 सालों से इंतजार किया जा रहा था. कार्यक्रम के दौरान सांसद शंकर लालवानी ने भी जिक्र किया कि 24 करोड़ की लागत से बनाई जा रही इस जीवन रेखा रोड के लिए 20 वर्षों का इंतजार अब खत्म हुआ है. साथ ही शंकर लालवानी ने यह भी कहा कि जिस तरह इंदौर में विधानसभा चार और विधानसभा दो में हम जीतते आए हैं उसी तरह विधानसभा 3 में भी हम हमेशा की तरह जीतेंगे और अब आने वाले समय में यह बीजेपी की अयोध्या बनेगी.

'प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब होने के बावजूद मुख्यमंत्री कर रहे हैं काम'

कार्यक्रम के दौरान ही भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश की माली हालत खराब होने के बावजूद मुख्यमंत्री लगातार काम किए जा रहे हैं. कोरोना काल के कारण आर्थिक स्थितियां कई जगहों पर खराब हुई हैं और प्रदेश पर भी उसका असर है, लेकिन इसके बावजूद मुख्यमंत्री लगातार विकास कार्यों की सौगात प्रदेशवासियों को दे रहे हैं.

सड़क निर्माण के लिए किए गए हैं 209 परिवार शिफ्ट

इस सड़क निर्माण के लिए 209 से अधिक परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है. पिछले कई दिनों से सड़क निर्माण में बाधक बन रहे मकानों को हटाने की कार्रवाई की जा रही थी. स्मार्ट सिटी के अंतर्गत मास्टर प्लान में जवाहर ब्रिज से चंद्रभागा ब्रिज तक 24 मीटर की सड़क निर्माण में यह सब बाधाएं आ रही थी. इंदौर शहर में पहली बार बाधक निर्माणों को हटाने की कार्रवाई में रिमुवल की कार्रवाई नहीं की गई और जनता के सहयोग से यह कार्य किया गया.

ये भी पढ़े-जितने बड़े झूठे पीएम नरेंद्र मोदी, उतने ही बड़े झूठे शिवराज: दिग्विजय सिंह

इस रोड के निर्माण से इंदौर शहर के मध्य क्षेत्र में यातायात की समस्या खत्म होगी. 20 वर्षों के इंतजार के बाद शुरू हुई इस रोड को रिकॉर्ड टाइम में बनाने के लिए भी नगर निगम योजना तैयार कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details