मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

HC में आज से शुरू होगी नियमित सुनवाई, कोरोना गाइडलाइन का खास ध्यान

इंदौर जिला कोर्ट और हाई कोर्ट में आज से नियमित रूप से सुनवाई शुरू होगी, जिसमें कोरोना गाइडलाइन का विशेष रूप से ध्यान रखा जायेगा.

By

Published : Jan 4, 2021, 10:27 AM IST

Regular hearing will start in High court and indore district court
शुरू होगी नियमित सुनवा

इंदौर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कोर्ट और हाई कोर्ट को बंद रखा गया था, लेकिन अब आज से जिला कोर्ट और हाई कोर्ट में नियमित सुनवाई शुरू हो जाएगी. इसी के साथ जिस तरह से पूर्व में जो व्यवस्था की गई थी, उसे सुचारू रूप से आगे भी जारी रखा जायेगा.

बता दें कि, पूर्व में हाई कोर्ट में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही थी, जिसके चलते उन्हें शीत कालीन छुट्टियां दे दी गई थी. वहीं कोर्ट के काम भी इस दौरान बंद थे, लेकिन अब क्योंकि सभी मरीज स्वस्थ्य हो गए है. इसलिए अब इंदौर खंडपीठ में नियमित कार्य शुरू हो चुका है. साथ ही कोरोना गाइडलाइन का विशेष रूप से ध्यान रखा जायेगा.

जिला कोर्ट सहित अन्य कोर्ट में भी शुरू होगा नियमित कामकाज

जिस तरह से इंदौर खंडपीठ में रोजाना सुनवाई होगी, उसी तरह से जिला कोर्ट सहित कुटुंब न्यायालय के आसपास के कोर्ट जैसे महू, सांवेर और हातोद में भी नियमित सुनवाई शुरू हो जाएगी, लेकिन इस दौरान कोोरना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा.

फिलहाल जिस तरह से कोर्ट में नियमित सुनवाई की व्यवस्था की गई है, उसमें कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके तहत एक नियमित समय में सुनवाई की जाएगी. वहीं पूर्व में जो व्यवस्था जारी थी, जैसे वीडियो कांफ्रेंसिंग सहित अन्य माध्यमों से सुनवाई का दौर अभी भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details